रेलयात्री के पिटाई का विडीओ के बाद जीआरपी और रेलवे प्रशासन ने यात्री और टीटीई दोनो को सिखाया सबक़

अभी हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर टीटी द्वारा एक रेल यात्री के पिटाई का वीडियो बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है, इस पूरे मामले पर रेलवे प्रशासन और जीआरपी ने अपनी तरफ से ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए बड़ा एक्शन लिया है। इससे पहले आइए जानते हैं क्या था पूरा मामला,

यह है पूरा मामला 

दरअसल जिस व्यक्ति की पिटाई टीटीई के द्वारा की जा रही है वह कोई और नहीं बल्कि अवर अभियंता अंसार अली हैं, जो कि कुशीनगर एक्सप्रेस से गोरखपुर से लखनऊ का सफर करने जा रहे थे, टीटीई ने अपने पक्ष में कहा है कि अवर अभियंता के पास जनरल टिकट मौजूद था और वह एसी में सफर करना चाहते थे, इस दौरान टीटीई के मना करने पर अवर अभियंता के द्वारा टीटीई की पिटाई कर दी गई, वीडियो में टीटीई के मुंह से खून आते हुए देखा गया है।

जीआरपी ने तुरंत लिया एक्शन 
यह मामला जैसे ही जीआरपी के पास पहुंचा उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए अवर अभियंता को गिरफ्तार करके जेल का रास्ता दिखा दिया, लेकिन इस घटना के लगभग 48 घंटे बीतने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो गया, इस वीडियो में टीटीई प्रशांत श्रीवास्तव और अनिल यह दो लोग अवर अभियंता अंसार अली को पीटते हुए देखे जा सकते हैं, हालांकि इस बीच कुछ लोग बीच-बचाव भी करते हुए देखे गए हैं, लेकिन इन दो टीटी ने लगातार थप्पड़ चलाते हुए पाए गए हैं।

वायरल विडीओ के बाद रेलवे द्वारा हुई त्वरित कार्यवाही  

इस वीडियो की जानकारी जैसे ही रेलवे प्रशासन को पड़ी इस पर तुरंत कार्यवाही शुरू हो गई नॉर्थ ईस्ट रेलवे के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि वायरल हो रहे वीडियो के आधार पर हम लोगों ने कार्यवाही करते हुए दोनों टीटीई को निलंबित कर दिया है। साथ-साथ इस पूरी घटना के जांच के लिए एक कमेटी भी बना दी गई है।

Leave a Comment