बिहार-दिल्ली के बिच दो समर स्पेशल ट्रेनो की हो गई शुरुआत, देख लीजिये टाइम टेबल और फटाफट बुक कर लीजिये टिकट

बिहार और दिल्ली सफर करने वाले ट्रेन यात्रियों के लिए अच्छी खबर है आपको बता दें की रेलवे ने गर्मियों की छुट्टी में ट्रेनों में सीटों की कमी ना हो इसके लिए भागलपुर से दिल्ली के बीच चलने वाली दो समर स्पेशल ट्रेनों में 70,000 बर्थ की उपलब्धता कराएगी। तो चलिए इन ट्रेनों के टाइम टेबल के बारे में जान लेते हैं।

मालदा टाउन नई दिल्ली समर स्पेशल ट्रेन

गाड़ी संख्या 03413 मालदा टाउन नई दिल्ली समर स्पेशल ट्रेन, मालदा से प्रत्येक गुरुवार और रविवार को 11 अप्रैल से 30 में के बीच चलाई जाएगी। आपको बता दे की मालदा स्टेशन से सुबह 7:10 बजे से खुलेगी, सुबह 10:50 बजे भागलपुर, यहां 5 मिनट रुकने के बाद जमालपुर,किउल होते हुए पटना के रास्ते नई दिल्ली जाएगी। वहीं वापसी के लिए गाड़ी संख्या 03414 नई दिल्ली-मालदा टाउन समर स्पेशल ट्रेन दिल्ली से सुबह 10:30 बजे से खुलेगी, अगले दिन सुबह 4:10 पर भागलपुर पहुंचेगी यह ट्रेन 12 अप्रैल से 31 में के बीच प्रत्येक शुक्रवार और सोमवार को चलेगी। इसका ठहराव की बात करें तो फराका, बड़हरवा, साहिबगंज, कहलगांव, सुल्तानगंज, बरियारपुर, जमालपुर, धरहरा, अभयपुर और कजरा स्टेशन पर इस कटेरा और रहेगा। इस ट्रेन में टोटल 22 कोच है जिसमें स्लीपर के 10, सामान्य श्रेणी के साथ, थर्ड एसी के तीन और दो एसएलआरडी शामिल है।

भागलपुर-दिल्ली समर स्पेशल ट्रेन

भागलपुर-नई दिल्ली समर स्पेशल ट्रेन आपको बता दे की गाड़ी संख्या 03483 भागलपुर नई दिल्ली समर स्पेशल ट्रेन है 13 अप्रैल से 28 मई के के बीच हर शनिवार और मंगलवार को सुबह 11:00 से भागलपुर से खुलेगी। वही वापसी के लिए गाड़ी संख्या 34 84 दिल्ली भागलपुर समर स्पेशल ट्रेन 14 अप्रैल से 29 मई के बीच हर रविवार और बुधवार को सुबह 10:30 बजे से नई दिल्ली से चलेगी। इस ट्रेन का ठहराव की बात करें तो सुल्तानगंज, बरियारपुर, जमालपुर, धरहरा, अभय पुर और कजरा स्टेशनों पर ठहराव रहेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दे की इन ट्रेनों की बुकिंग की शुरुआत इंटरनेट और काउंटर से शुरू हो चुका है। समर स्पेशल ट्रेनों के चलने के वजह से बाकी के ट्रेनों पर दबाव कम हो जाएगा। अगर आप भी दिल्ली बिहार के बीच सफर करना चाहते हैं तो जल्दी से अपनी टिकट की बुकिंग कर ले।

Leave a Comment