घर लाइए यह छोटा जनरेटर, धुप से होगा चार्ज, कई घंटो तक चलाएगा TV और फैंस, कीमत भी बजट में

आजकल भारतीय बाजार में सोलर पावर जनरेटर ट्रेंड बना हुआ है. इसकी बिक्री धड़ल्ले से हो रही है अगर आप भी अपने घर में फ्री में बिजली का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो, आज हम आपके लिए एक ऐसा डिवाइस लेकर आए हैं जो आपको फ्री में बिजली देगा। इस डिवाइस का नाम सोलर पावर जनरेटर है। आइए इसके बारे में पूरी डिटेल में जानते हैं

आपको बता दें कि इसे चलाने के लिए आपको डीजल या पेट्रोल की जरूरत नहीं है बल्कि सूरज की रोशनी से चार्ज हो जाता है। सोलर पावर जनरेटर में एक ऐसा दमदार बैटरी दिया गया है जो बहुत ही पावरफुल है। जो बहुत ही तेजी से चार्ज हो जाती है।

यह एक ऐसा सोलर पावर जनरेटर है जिसके मदद से आप आसानी से अपने घर में टीवी,फैंस, मोबाइल और लैपटॉप सहीत अन्य डिवाइस को चला सकते हैं।

इसमें 100 वाट का AC आउटपुट मिलता है। इसके अंदर एक एलईडी लाइट लगाई गई है जिसका इस्तेमाल आप जरूरत के हिसाब से कर सकते हैं। इसमें आपको2 AC कनेक्टर पोर्ट से दिए गए हैं। आपको बता दें किSR पोर्टेबल सोलर जनरेटर में 130 वाट की क्षमता मिलती है जो बेहतरीन पावर देने में सक्षम है।

इसे आप यूपीएस की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह सोलर पावर जनरेटर आकार में बहुत ही छोटा है आप इसे कहीं भी आसानी से ले जा सकते हैं।

Leave a Comment