सुशांत सिंह राजपूत के जन्मदीन से पहले उनके पालतू पेट ने भी छोड़ी दुनिया, दोनो के बीच था अथाह प्रेम

बिहार के पटना जिले में 21 जनवरी 1986 को जन्मे सुशांत सिंह राजपूत आज इस दुनिया में नहीं है। ज्ञात हो कि साल 2020 में 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने आख़िरी साँस ली, यह अभी तक क्लियर नहीं हो पाया की सुशांत ने आत्महत्या की थी या उनकी हत्या हुई थी, सीबीआई के द्वारा आज भी जांच जारी है।

टेलीविजन धारावाहिकों से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत का पहला शो स्टार प्लस पर किस देश में है मेरा दिल धारावाहिक के द्वारा हुआ था, ज़ी टीवी पर प्रसारित पवित्र रिश्ता मैं उनका प्रमुख भूमिका आज भी किसी के नजर से नहीं उतरा है।

बॉलीवुड फिल्मों में काय पो छे से शुरुआत करने के बाद सुशांत में शुद्ध देसी रोमांस पीके डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी, ब्लॉकबस्टर फिल्म एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी जैसी फिल्मों में मुख्य अभिनेता का रोल निभा कर दर्शकों से अपने अभिनय का लोहा मनवाया।

अभिनय के अलावा सुशांत को पढ़ाई का बहुत शौक था, रिकॉर्ड के अनुसार कार्यक्रम सुशांत फॉर एजुकेशन में बहुत ही सक्रिय रूप से शामिल थे। इसके अलावा भी प्रौद्योगिकी कंपनियों के भी संस्थापक थे। पांच भाइयों बहनों में सुशांत सबसे छोटे थे जिनका उपनाम गुलशन भी था। सुशांत की एक बहन जिनका नाम मीतू सिंह है, राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी है। सुशांत के माता जी के निधन के बाद पूरा परिवार पटना से दिल्ली जाकर बस गए।

पढ़ाई का शौक रखने वाले सुशांत सिंह राजपूत राष्ट्रीय ओलंपियाड में विजेता रह चुके हैं, थिएटर और नृत्य में रुचि रखने की वजह से सुशांत पढ़ाई पर ज्यादा केंद्रित नहीं कर सके, इंजीनियरिंग के कोर्स के दौरान वह सिर्फ 3 साल ही पढ़ सके उसके बाद उन्होंने श्यामक दावर नृत्यशाला में दाखिला ले लिया, सुशांत का मुख्य ध्यान बैरी जॉन के नाटक की कक्षाओं में अभिनय की ओर गया, तथा यहीं पर सुशांत के मन में अभिनय में करियर बनाने का विचार उत्पन्न हुआ।

आज से 3 दिन पहले सुशांत की बहन ने इस बात की सूचना जारी की है कि सुशांत का सबसे प्रेमी पालतू पेट जिसका नाम FUDGE था, वह भी इस दुनिया से चल बसा है। इस बात की सूचना सुशांत की बहन प्रियंका सिंह ने दी है। सुशांत सिंह को अक्सर अपने पेट के साथ जिम करते एवं घरों में खेलते देखा जाता था। आज भी सोशल मीडिया और अन्य कई प्लेटफार्म पर सुशांत सिंह राजपूत का अपने पेट के साथ खेलने का वीडियो देखा जा सकता है।

Leave a Comment