शुभ्मन गिल ने लगाया दोहरा सतक, जड़ दिया 208 रन, क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुकार का तोडा रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज शुभ्मन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे मैच में ही दोहरा शतक जड़ दिया है। दोहरा शतक लगाकर सुमन गिल ने कई बड़े खिलाड़ियों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यहां तक की क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। आइये जानिए है-

शुभ्मन गिल
शुभ्मन गिल

शुभ्मन गिल ने 9 छक्के और 19 चौके लगाया

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में वनडे सीरीज खेला जा रहा है जिसमे गिल ने दोहरा सटक लगया है, वनडे मैच में दोहरा शतक लगाने वाले 5वे बल्लेबाज बन गए हैं। शुभ्मन गिल ने सिर्फ 145 गेंदों पर ही अपना दोहरा शतक पूरा किया और वही 149 गेंद खेलकर 208 रन बनाकर आउट हुए। बता दें कि शुभ्मन गिल ने अपने पारी में 9 छक्के और 19 चौके लगाया है।गिल भारतीय पारी के लास्ट ओवर में जाकर आउट हुए हैं सुमन गिल का विकेट हेनरी शिल्पी को मिला।

सुमन गिल ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

सबसे पहले हम आपको बता दें कि शुभ्मन गिल दोहरा शतक लगाने वाले भारत के सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। गिल ने ईशान किशन का रिकॉर्ड तोड़ा है। ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछले महीने 210 रन बनाया था, उस समय ईशान किशन की उम्र 24 साल और 145 दिन था जबकि गिल ने 23 साल और 132 दिनों की उम्र में ही दोहरा शतक लगा दिया है। आपको बता दें कि क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा 186 रनों का रिकॉर्ड था। सचिन तेंदुलकर ने 1999 में हैदराबाद में ही यह बड़ा स्कोर खड़ा किया था लेकिन शुभ्मन गिल ने सचिन तेंदुलकर का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यही नहीं शुभ्मन गिल ने कई और बड़े खिलाड़ियों का भी रिकॉर्ड तोडा है।

Leave a Comment