देश की सातवीं बन्दे भारत ट्रेन को PM ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, जारी हुवा ट्रेन की टाइम टेबल

देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज एक नया मिसाल पेश किया है। बता दें कि आज प्रधानमंत्री ने अपनी मां को खोने के बाद सुबह  गांधीनगर में अंत्येष्टि करके बेटे होने का फर्ज भी पूरा किया है वही कुछ घंटे के बाद ही देश का प्रधान होने का भी फर्ज निभाया है।

आपको बता दें कि अपने अंदर मां के खोने का दर्द समेटे उन्होंने पश्चिम बंगाल की पहली बंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। यह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पश्चिम बंगाल की पहली और देश की सातवीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है। यह ट्रेन हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलाई जाएगी।

सातवीं बन्दे भारत ट्रेन टाइम टेबल

पूर्व रेलवे के द्वारा इसका टाइम टेबल भी तैयार कर लिया गया है बता दें कि यह ट्रेन हावड़ा स्टेशन से सुबह 5:55 बजे से खुलेगी और रास्ते में न्यू फरक्का 9:56 बजे, सुबह 10:40 बजे मालदा टाउन और 13:45 बजे न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पहुंचेगी। फिर वापसी के लिए न्यू जलपाईगुड़ी से 14:50 बजे से चलकर 17:45 बजे मालदा टाउन रात में 22:50 बजे हावड़ा स्टेशन पहुंचेगी।

180 किलोमीटर की रफ्तार से चल सकती है ट्रेन

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में ऑटोमेटिक दरवाजे, एयर कंडीशन कोच, 180 डिग्री तक घूमने वाली कुर्सी, सुरक्षा कवच से भी लैस है। ट्रेन में जीपीएस आधारित सूचना सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे, वैक्यूम अधारित बायो शौचालय। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 180 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ सकती है।

Leave a Comment