SBI क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए जुड़ गया एक और चार्ज, हर भुगतान पर ₹99 और 18% GST

SBI क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए ज़रूरी सूचना 
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए एक बेहद ही जरूरी सूचना जारी की गई है, आजकल की जिंदगी क्रेडिट कार्ड और इएमआई से कट रही है, इसी बीच स्टेट बैंक क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए क्रेडिट कार्ड कंपनी ने एक बेहद ही निराशाजनक खबर जारी की है, अगर आपने एसबीआई का क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद ही महत्वपूर्ण है।

एसबीआई ने क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए एक अलग शुल्क का ऐलान किया है यह शुल्क वैसे ग्राहकों के लिए है जो अपने क्रेडिट कार्ड से मकान का किराया का भुगतान करते हैं। कार्ड धारकों को दिए गए s.m.s. के अनुसार यह बताया गया है क्रेडिट कार्ड के जरिए किए गए किराए के भुगतान पर ₹99 और जीएसटी का चार्ज किया जाएगा। यह बदलाव कल्याणी 15 नवंबर से लागू किया गया है इसके अलावा एसबीआई कार्ड मर्चेंट बदलाव करने जा रहा है ।

 


पहले का शुल्क

जानकारी के मुताबिक पहले यह फ़ीस ₹99 थी, जिसे बढ़ाकर ₹199 किया जा रहा है इसके अलावा इस पर 18% जीएसटी भी लागू किया जा रहा है। इससे पहले किराए के भुगतान पर 1% की प्रोसेसिंग फीस 20 अक्टूबर 2022 को लागू किया गया है। एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड धारकों द्वारा किए गए किराए के भुगतान पर 500 लिमिटेड रीवार्ड प्वाइंट्स मिलेगा। यस बैंक ने अपने कार्ड धारकों द्वारा किराए के भुगतान के ट्रांजैक्शन को महीने में सिर्फ़ दो बार करने की इजाज़त दी है।

Leave a Comment