संगम नगरी को जोड़ा जाएगा भोपाल और गोरखपुर से, दिल्ली को मिलेगी एक और वंदे भारत ट्रेन,

देश में 75 वंदे भारत चलाने की घोषणा हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक 3 और वंदे भारत को चलाने के प्रस्ताव की तैयारी हो चुकी है। जून में होने वाली इंडियन रेलवे टाइम टेबल कॉन्फ्रेंस की बैठक मैं तीनों ट्रेनों का प्रस्ताव रखा जाएगा। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला

3 और वंदे भारत को चलाने के प्रस्ताव की तैयारी हो चुकी है

रिपोर्ट के मुताबिक भोपाल और गोरखपुर से वंदे भारत के जरिए संगम नगरी को जोड़ा जाएगा, वहीं दिल्ली के लिए एक और वंदे भारत ट्रेन निकाली जाएगी। जानकारी के लिए आपको बता दें लखनऊ से होकर गोरखपुर के लिए चलने वाली वंदे भारत ट्रेन की समय सारणी तैयार की जा चुकी है। इन तीनों ही वंदे भारत ट्रेन को चलाने का प्रस्ताव भी तैयार किया जा चुका है। वर्तमान समय में उत्तर रेलवे द्वारा दिल्ली से वाराणसी के लिए वंदे भारत ट्रेन का परिचालन प्रयागराज के रास्ते हो रहा है।

जून में एनसीआर द्वारा इन तीनों ट्रेनों का प्रस्ताव रखा जाएगा

रेलवे बोर्ड ने 23 मई को हुई आईआरटीटीसी की बैठक मैं वंदे भारत के लिए प्रस्ताव मांगा है। रिपोर्ट के मुताबिक इंडियन रेलवे टाइम टेबल कॉन्फ्रेंस(आईआरटीटीसी) की बैठक जो कि अगले महीने जून में होगी , उसमें एनसीआर द्वारा इन तीनों ट्रेनों का प्रस्ताव रखा जाएगा। उम्मीद है बैठक में इन पर मुहर लगने से संगम नगरी से चार वंदे भारत ट्रैन का जुड़ाव हो जाएगा। जानकारी के लिए आपको बता दें देश में 75 वंदे भारत ट्रेन चलाने की योजना बनाई गई है, जिसमें से अभी 17 का संचालन शुरू हो चुका है और बाकी की वंदे भारत ट्रैन चलाने के लिए अभी बैठक में सोच-विचार किया जा रहा है।

Leave a Comment