सिर्फ 999 में बुक करिये, RM Buddie-25 इलेक्ट्रिक स्कूटर, अपने अनुसार कर सकते है कस्टमाइज, हर काम के लिए है बेस्ट

मार्केट में जब से इलेक्ट्रिक वाहन आयी है तब से लोगों की जेब पढ़ने वाले रोजाना के खर्च को काफी हद तक कम कर दिया है चाहे वह टू व्हीलर हो या फोर व्हीलर। क्योंकि पेट्रोल या डीजल वाहन लेकर के अगर आप निकलते हैं तो आपको चिंता रहती है तेल भी डलवाना है। लेकिन इलेक्ट्रिक वाहनों की वजह से यह चिंता खत्म हो गई है. आपको बता दें कि अगर आप भी एक किफायती इलेक्ट्रिक टू व्हीलर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए Revamp Moto की Buddie 25 बेस्ट साबित हो सकता है, आइए इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानते हैं

हम बात कर रहे हैं Revamp Moto की Buddie 25 इलेक्ट्रिक स्कूटर की, इसकी खास बात यह है कि इसे प्राइवेट और कमर्शियल दोनों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. यानी इससे आप b2b बिजनेस या लास्ट माइल डिलीवरी के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे आप चाहे तो अपने व्यक्तिगत स्कूटर के तौर पर भी चला सकते हैं

Revamp Moto के निदेशक और को फाउंडर प्रीतेश महाजन के बताने के अनुसार आपको बता दे कि, उन्होंने स्कूटर के साथ ही भविष्य के आने वाले वाहनों और कंपनी के प्लान के बारे में बताया, वह बताते हैं कि हमने साल 2020 से इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में उतरने की योजना बनाया था और हमारा लक्ष्य था कि हम ऐसे इलेक्ट्रिक वाहन को ग्राहकों तक पहुंचाएं जो ग्राहकों को अपने व्हीकल को कस्टमाइज करने की सुविधा प्रदान करें। बाजार में जो भी इलेक्ट्रिक वाहन मौजूद है उनका लुक और डिजाइन या फिर इस्तेमाल कंपनियां तय करती है, लेकिन हम ग्राहकों को ऐसा व्हीकल देना चाहते हैं जिसे वो अपनी जरूरत के अनुसार कस्टमाइज करवा सकें।

30 सेकंड में होगा कस्टमाइज

उनका कहना है कि Revamp Moto भारत का पहला ऐसा इलेक्ट्रिक व्हीकल ब्रांड है जो ग्राहकों को व्हीकल कस्टमाइजेशन की सुविधा दे रहा है, Revamp Moto की Buddie 25 बिक्री कर रहे हैं इसके लिए हम मॉड्यूलर यूटिलिटी प्लेटफार्म शुरू किया है इस कस्टमाइजेशन प्रोग्राम के तहत ग्राहक स्कूटर के सीट कैरियर इत्यादि में मोडिफिकेशन करवा सकते हैं ग्राहक के जरूरत के अनुसार महज 30 सेकेंड में स्कूटर को कस्टमाइज करवा सकते हैं। यानी आप सिंगल सीटर स्कूटर को 2 सीट में बदल सकते हैं। यही नहीं हम जल्द ही अपना Buddie 50 को बाजार में उतारने की योजना बना रहे हैं जो बड़े बैटरी बैंक के साथ आएगा, इसमें बैटरी कस्टमाइज करने का विकल्प दिया जाएगा।

Revamp Moto की Buddie 25 की बात करें तो यह पारंपरिक इलेक्ट्रिक स्कूटर से काफी अलग है, इसमें बतौर स्टैंडर्ड सिंगल सीट दिया जा रहा है। इसका लुक काफी आकर्षक है, जबकि इसका वजन महज 65 किलो ग्राम का है। बता दें कि इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पीछे की तरफ डबल सस्पेंशन दिया गया है कंपनी का दावा है कि वजन में हल्की होने के कारण यह स्कूटर बेहतर ड्राइविंग रेंज के साथ कंफर्ट राइडिंग देता है। इसके लोड की बात करें तो यह 120 किलोग्राम वचन की क्षमता है।

इसमें 250W की क्षमता का बीएलडीसी इलेक्ट्रिक मोटर दिया है। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसमें एलइडी हेडलैंप, रोडसाइड असिस्टेंट, यूएसबी चार्जर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे कोई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। कनेक्टेड फीचर्स में व्हीकल डैशबोर्ड, राइड स्कोर, जिओ फेसिंग, स्मार्ट चार्ज असिस्टेंट जैसे सुविधाएं दी गई हैं और वही एक्सेसरीज के तौर पर सैंडल बैग, इंसुलेटेड बॉक्स और कैरियर दिया गया है।

 

बैटरी पैक, ड्राइविंग रेंज और वारंटी

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 48 वोल्ट, 25Ah की क्षमता का लिथियम आयन बैट्री पैक दिया है जोकि IP 67 रेटेड है। कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 70 किलोमीटर तक का ड्राइंग रेंज देता है। बैटरी को चार्ज करने के लिए 2 से 3 घंटे का समय लगता है। इसमें एक रिमूवेबल बैटरी दिया गया है जिसका वजन 8 किलोग्राम है अपने जरूरत के अनुसार इसे आसानी से निकाल भी सकते हैं। बता दें कि कंपनी ने इसमें 16 इंच का टायर इस्तेमाल किया है जो फ्रंट में एलाय व्हील के साथ आता है। यह स्कूटर कुल 5 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, जिसमें बिलेनियर ब्लू, ग्रैंड ग्रे, रॉयल रेड, ऑस्कर ऑरेंज और व्हेल्थी वाइट शामिल है। कंपनी बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर दोनों के लिए 3 साल की वारंटी दे रही है। हालांकि इसके साथ 5 साल की एक्सटेंडेड वारंटी भी उपलब्ध है लेकिन इसके लिए ग्राहकों को अतिरिक्त भुगतान करना होगा।

रनिंग कॉस्ट और सर्विसिंग

रितेश महाजन का कहना है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की रनिंग कॉस्ट बहुत ही कम है, इसके बैटरी को चार्ज करने में 8 से 10 रुपए का खर्च आता है। इसके लिहाज से इसकी रनिंग कॉस्ट किसी ICE इंजन वाले रेगुलेटर फ्यूल स्कूटर के मुकाबले बेहद ही कम है कंपनी आफ्टर सेल्स सर्विस के लिए डोर टू डोर सर्विस शुरू करने की योजना बना रही है, ताकि ग्राहकों को घर बैठे हैं स्कूटर की सर्विस इन मिल जाएगी।

डिलीवरी और डीलरशिप

प्रितेश का कहना है कि, भिवंडी, मुंबई लॉजिस्टिक हब है इसलिए यहां पर असेंबली नहीं लगाया गया है हमारी असेंबली लाइन 50000 वर्ग फीट एरिया में है और पहले 10 से 12 हजार यूनिट्स का प्रोडक्शन करने का लक्ष्य है। फिलहाल हमने नासिक में डीलरशिप शुरू करने की योजना बनाई है और हमारे एक्सपीरियंस सेंटर भी होगा। डीलरशिप अप्वाइंटमेंट प्रोसेस में है और नेटवर्क विस्तार भी फेस वाइस होगा, सितंबर में हम 250 शहरों तक पहुंच बनाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं, पहले हम महाराष्ट्र, गुजरात में डीलरशिप स्थापित करने की योजना है उसके बाद बेंगलुरु।

प्राइस और बुकिंग

अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक करना चाहते हैं तो आप सिर्फ ₹999 में बुक कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Revamp Moto की Buddie 25 की कीमत 69,999 रुपए में तय किया गया है। हालांकि कंपनी इस समय कंपनी पहले खरीदारों के लिए ₹3000 का डिस्काउंट ऑफर कर रही है जिसके बाद इसकी कीमत ₹66,999 हो जाता है। ग्राहक इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से बुक कर सकते है।

Leave a Comment