खरीद लें यह शेयर बना देगा माला माल, तेजी से बढ़ रहा है भाव, एक्सपर्ट ने बोला जल्दी खरीद लो

अगर आप भी शेयर मार्केट में दिलचस्पी रखते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। बता दे कि अगर आप किसी सस्ते शेयर में दांव आजमाना चाहते हैं तो आप पीएनबी पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों को देख सकते हैं। दरअसल आपको बता दे कि मार्केट एक्सपर्ट्स के अनुसार शेयर पर बुलिश है और इसे खरीदने के लिए सलाह दिया जा रहा है। अब जान लें कि शुक्रवार को पीएनबी के शेयर 5.11% की तेजी के साथ 53.45 रुपए पर बंद हुआ है। आइए शेयर के बारे में और आगे जानते हैं-

जानिए शेयरों में क्यों आ रही है तेजी ?

भारत सरकार के तरफ से पीएनबी को यूटीआई ऐसेट मैनेजमेंट कंपनी में हिस्सेदारी बिक्री के लिए अनुमति दे दिया है बता दें कि पीएनबी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग ने कहा की बैंक को यूटीआई एएमसी में एकल या कई किस्तों में संपूर्ण या आंशिक हिस्सेदारी के विनिवेश के लिए डी आई पी ए एम वित्त मंत्रालय मंजूरी मिल गया। या खबर मिलने के बाद पीएनबी के शेयर पिछले पांच कारोबारी दिन में 15% चढ़ गया है।

यह शेयर ₹64 तक जा सकता है जानिए

खबर के अनुसार आपको बता दे कि sharekhan ने अपने नोट में लिखा है कि अपेक्षित रिटर्न रेसिओ प्रोफाइल की तुलना में पीएनबी के लिए वैल्यूएशन सस्ते है ऐसा इसलिए क्योंकि मजबूत वृद्धि और लोन वृद्धि, मार्जिन में सुधार और कम क्रेडिट लागत के नेतृत्व में आरओए/ आरओ ई देने की संभावना है यही नहीं इसके अलावा आपको बता दें कि कारपोरेट सेगमेंट में ट्रेलिंग लोन ग्रोथ को म्यूट कर दिया गया है वर्तमान में स्टॉक अपने FY2023E/24E/25E ABV के 0.7x/0.6x/0.5x पर ट्रेंड कर रहा है इसके अलावा आपको बता दे कि ब्रोकरेज ने कहा कि पीएनबी को ₹64 के रिवाइज टारगेट के साथ होल्ड रेटिंग से बाय रेटिंग में अपग्रेड हुआ है।

Leave a Comment