दिल्ली की जनता को सुप्रीम कोर्ट ने दिया सौगात, अब पहले की तरह फिर से कर सकेंगे Ola Uber और Rapido से यात्रा

आजकल लोग सफर करने के लिए Ola, Uber cab और Rapido bike को सबसे ज्यादा महत्व दे रहे हैं। वहीं दिल्ली सरकार द्वारा, दिल्ली में कुछ टाइम से Ola, Uber cab और Rapido bike पर बैन लगा देने की वजह से, दिल्ली  के लोगों को लोकल सफर करने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने एक ऐसा फैसला लिया है,जो कि दिल्ली के ओला, ऊबर कैब और रैपिडो बाइक यूजर्स के लिए किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है। आइए जानते हैं क्या है, सुप्रीम कोर्ट का वह फैसला और इससे जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण बातें-

सुप्रीम कोर्ट ने लिया यह फैसला

दिल्ली सरकार द्वारा फरवरी, 2023 में दिल्ली में ola uber rapido सर्विस देने वाली एप्स पर आधिकारिक के तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया था। जिसके बाद इन कंपनियों ने सुप्रीम कोर्ट में अपने ऊपर लगे हुए इस बैन को हटाने के लिए याचिका दर्ज की थी, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने आधिकारिक तौर पर फैसला लेते हुए दिल्ली में ola, uber ओर rapido पर लगे हुए बैन को हटाने का और दिल्ली में दोबारा इन सुविधाओं को चालू कराने का निर्देश दिया है। यह खबर दिल्ली वासियों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी लेकर आई है।

सुप्रीम कोर्ट ने cab aggregator companies के लिए जारी की नई पॉलिसी

सुप्रीम कोर्ट ने इन कंपनियों के हित में फैसला सुनाते हुए दिल्ली सरकार से इन कंपनियों के ऊपर नई पॉलिसी गठित करने का फैसला सुनाया है, इन कंपनियों पर नए नियम लागू किए जाएंगे और इन कंपनियों द्वारा लागू किए गए नए नियमों का कड़ा पालन भी करना होगा। दरअसल दिल्ली सरकार ने इन कंपनियों को बैन करने के लिए सुप्रीम कोर्ट को आधिकारिक तौर पर यह कारण बताया था, कि यह कंपनियां नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इन कंपनियों पर लगे बैन को हटाते हुए इन कंपनियों पर नई पॉलिसी जारी करने और जल्द ही लागू करने का फैसला सुनाया है।

Leave a Comment