OLA इलेक्ट्रिक स्कूटरों के क़ीमत में 35 हज़ार तक की बढ़ोतरी, वैरिएँट के अनुसार बढ़े क़ीमतों की लिस्ट देखिए

ओला अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 एयर की सेल जुलाई से शुरू करने वाली है। इस बात की जानकारी भाविश अग्रवाल ने ट्विटर द्वारा दिया। जानकारी के लिए आपको बता दें कि ओला अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को पिछले साल अगस्त में लॉन्च कर चुकी है, इस साल फरवरी में कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो को अपडेट करा और जिसके बाद S1 एयर में तीन और वैरीअंट जोड़े गए। इन तीनों वेरिएंट में अलग-अलग बैटरी ऑप्शन दिए गए हैं,जो कि 4 kWh, 3kWh, 2kWh हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इन तीनों की वेरिएंट्स में बैटरी पैक को छोड़कर के बाकी सब हार्डवेयर और डिजाइन एक जैसा ही है। जानते हैं इस स्कूटर के बारे में और भी विस्तार से-

ओला S1 फीचर्स

ओला S1 कंपनी के पोर्टफोलियो का फ्लैगशिप प्रोडक्ट है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 2.9 सेकंड में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार देती है। ओला S1 की टॉप स्पीड 116 किलोमीटर प्रति घंटे है। वही सिंगल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 181 किलोमीटर तक की रेंज देती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 7 इंच का टीएफटी डिस्पले दिया गया है, जिसमें चार्जिंग और राइडिंग से जुड़ी सारी डिटेल्स देखने को मिलती हैं। कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के एंकरिंग सेटअप में 220mm फ्रंट डिस्क और 180mm रियर रोटर दिया है, इसके अलावा कंपनी ने इस मॉडल के हार्डवेयर में एक ट्यूबलर फ्रेम, एक सिंगल फ्रंट फोर्क और एक रेयर मोनोशॉक भी दिया है। इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में 12 कलर विकल्पों के साथ मौजूद है।

ओला S1 प्राइस

कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹84,999 ( एक्सेस शोरूम) निर्धारित किया है। लेकिन जानकारी के लिए आपको बता दें मिनिस्ट्री ऑफ हैवी इंडस्ट्री ने सब्सिडी की रकम में कटौती की घोषणा की है, जोकि ₹15,000 प्रति किलो वाट से ₹10,000 प्रति किलो वाट हो गई है। यह कटौती 1 जून से लागू होगी। मंत्रालय द्वारा जारी किए गए एक नोटिफिकेशन में यह बताया गया है कि घटी हुई सब्सिडी सभी रजिस्ट्रेशन इलेक्ट्रिक टू व्हीलर पर 1 जून से लागू होगी। जिसके बाद ओला स्कूटर की कीमत ₹35000 तक और बढ़ जाएगी।

ओला इलेक्ट्रिक के देशभर में 1000 एक्सपीरियंस सेंटर

ओला इलेक्ट्रिक अपने ग्राहकों की बढ़ती हुई मांग को देखते हुए अपने कई एक्सपीरियंस सेंटर खोल रहे हैं,और कंपनी अभी तक 400 से ज्यादा एक्सपीरियंस सेंटर खोल भी चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अगस्त तक देशभर में अपने 1000 एक्सपीरियंस सेंटर खोल सकती है। जानकारी के लिए आपको बता दें ओला के लगभग 90% ग्राहक ओला एक्सपीरियंस सेंटर से 20 किलोमीटर के दायरे में रहते हैं।

Leave a Comment