e-sprinto ने बजाई अन्य इलेक्ट्रिक कंपनियों की बैंड, लांच हुआ कम कीमत में बेस्ट माइलेज इलेक्ट्रिक स्कूटर

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी e- sprinto ने हाल ही में शहरी युवकों को ध्यान में रखते हुए इलेक्ट्रॉनिक टू व्हीलर Amery को लॉन्च किया है। जानकारी के लिए आपको बताते ही यह इस ब्रांड का दूसरा हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार खुली चार्ज करने के बाद यह 140 किलोमीटर की रेंज देता है इसके अलावा इसमें रिमोट कंट्रोल लॉक ,एंटी थेफ्ट अलार्म, मोबाइल चार्जिंग सॉकेट, फाइंड माय व्हीकल जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में और भी विस्तार से

E- Sprinto Amery Features

कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल डिसप्ले के साथ एंटी थेफ्ट अलार्म, रिमोट कंट्रोल लॉक, मोबाइल चार्जिंग सॉकेट, फाइंड माय व्हीकल जैसे जबरदस्त फीचर दिए हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर का ग्राउंड क्लीयरेंस 200mm का है और इसका कर्व वेट 98 किलोग्राम का है। यह स्कूटर 150 किलोग्राम तक का वजन उठाने में सक्षम है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में अगले पहिए पर डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक देखने को मिलता है।

E- Sprinto Amery engine and power

कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 60V 50AH लिथियम आयन NMC बैटरी दी है, इसके साथ ही कंपनी ने इसमें 1500 BLDC हब मोटर का भी इस्तेमाल किया है, जोकि 3.3 एचपी का पावर जनरेटर करती है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर तकरीबन 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। कंपनी ने इस बात का दावा किया है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 140 किलोमीटर की रेंज देती है और वही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात की जाए तो वह 65 किलोमीटर प्रति घंटा है। जानकारी के लिए आपको बता दे कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन रंग विकल्पों के साथ मार्केट में उतारा है।

E- Sprinto Amery Price

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.30 लाख रुपए ( एक्सेस शोरूम ) निर्धारित की है। हालांकि यह कीमत कंपनी ने शुरुआती 100 बुकिंग के लिए निर्धारित की थी। रिपोर्ट के मुताबिक 100 बुकिंग कंप्लीट होने के बाद कंपनी इसके दामों में इजाफा कर सकती है। अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो आप अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग कर सकते हैं।

Leave a Comment