बिहार एवं झारखंड के रेलयात्रियो को बड़ी सौग़ात, शुरू हुई तुरंत रफ़्तार पकड़ने वाली मेमू ट्रेन, जानिए रूट

गोड्डा वासियों के लिए झारखंड सरकार एक और नई सौगात ले कर आ चुकी है। बीते शनिवार गोड्डा के सांसद निशिकांत डूबे ने गोड्डा सियालदाह ट्रेन का उद्घाटन कर के गोड्डा वासियों को एक और नई सौगात दे दी है। गोड्डा पहुंचे सांसद निशिकांत दुबे ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई और ट्रेन को रवाना किया। उन्होंने साथ ही साथ गोड्डा वासियों इस उद्घाटन के कार्यक्रम के दौरान संबोधित भी किया और उनसे बातें की। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गोड्डा से चलने वाली ये नौवीं ट्रेन और इससे पहले गोड्डा रेलवे स्टेशन से दुमका, रांची, दिल्ली इत्यादि स्थानों के लिए 8 ट्रेनें भी पहले से मौजूद है।

बिहार और झारखंड के रेल यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे ने बड़ी सौगात पेश की है,  बिहार में भागलपुर जिले के नजदीक गोंडा से सियालदह के लिए रेलवे ने न्यू ट्रेन चलाने का फैसला किया है तथा इस ट्रेन का शुभारंभ कल गोंडा के सांसद निशिकांत दुबे ने किया।इस ट्रेन के शुरू होने से  झारखंड ही नहीं बल्कि बिहार के भी लाखों रेल यात्रियों को बड़ी सहूलियत मिलेगी।  इस मेमो ट्रेन के परिचालन के लिए लंबे समय से यात्रियों द्वारा मांग की जा रही थी जिसको देखते हुए रेलवे ने शानदार फैसला लिया है। हमारा WHATSAPP ग्रूप JOIN करें।

दोस्तों, अगर आप नहीं जानते तो आपको बता दें कि गोड्डा वासियों को पूरे 75 सालों के इंतजार के बाद ट्रेन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है और गोड्डा से चलने वाली पहली ट्रेन दुमका और गोड्डा की थी। पर इतने लंबे इंतजार के बाद गोड्डा रेलवे स्टेशन को अपनी दूसरी ट्रेन का इंतजार भी अधिक समय तक नहीं करना पड़ा और काफी कम समय में गोड्डा रेलवे स्टेशन को दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेन हमसफर एक्सप्रेस भी चालू कर दी गई। और अब मात्र डेढ़ साल के समय में गोड्डा को 9 ट्रेनों की सौगात मिल चुकी है। और गोड्डा से सियालदाह की ओर चलने वाली ये ट्रेन गोड्डा को केंद्र सरकार की ओर से दी गई नौवीं ट्रेन है।

गोड्डा आए सांसद निशिकांत दुबे ने अपने संबोधन के दौरान बताया कि इस ट्रेन की मदद से अब गोड्डा के लोगों के लिए कोलकाता जाने का डायरेक्ट और आसान रास्ता खुल चुका है। इस ट्रेन की आने और जाने के समय की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि ये सियालदह-गोड्डा मेमू पैसेंजर दोपहर 12:05 बजे के समय पर सियालदह से खुला करेगी और और 22:30 बजे के समय पर गोड्डा आ जाएगी। और वही ये ट्रेन गोड्डा रेलवे स्टेशन से सुबह के समय 08:35 के समय पर निकलेगी और 18:35 के समय सियालदह आ जाएगी। हालांकि इस ट्रेन के चलने के निर्धारित दिनों के बारे में अभी अधिक जानकारी नहीं है।

Leave a Comment