मारुति का SWIFT और DESIRE लेने की सोच रहे है तो रुकिए, नए मॉडल में टोयोटा हाईब्रीड तकनीक

भारत में चार पहिया वाहनों के बाजार में सबसे बड़ा नाम मारुति सुजुकी का है, इसका वजह भी साफ है बेहतर माइलेज कम बजट में आकर्षक लुक वाले वाहन मारुति सुजुकी में मिल जाते हैं। ऐसे में लोगों के लिए मारुति सुजुकी का वाहन खरीदना बजट में मालूम पड़ता है। मारुति सुजुकी की सबसे पोलूलार मोडल SWIFT तथा DESIRE यह दो अलग-अलग मॉडल भारत में सबसे अधिक बिकने और चलने वाले वाहन हैं।

join our WhatsApp group

 

रिपोर्ट के अनुसार अक्टूबर महीने में कंपनी ने 12331 यूनिट वाहनों की बिक्री की है। तथा अक्टूबर 17231 यूनिट मारुति के SWIFT मोडल की बिक्री रही है। अगर आप भी इन दिनों स्विफ्ट डिजायर दोनो में से किसी भी मॉडल को खरीदने की सोच रहे हैं तो जरा चाहिए और इस खबर को ध्यान से पढ़े।

 

भारतीय बाजार मे मारुति सुजुकी के इन दोनों मॉडल्स की बंपर डिमांड है लोकप्रियता की वजह से कंपनी ने इन दोनो मोडल्स को मॉडिफाई करके बाजार में उतारने वाला है। जानकारी के मुताबिक मारुति सुजुकी SWIFT और DESIRE के नए जनरेशन वाले इंजन को स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन में बदलने का प्लान बनाया है। साल 2024 के पहले तिमाही में इन दोनों मॉडल से नए वेरिएंट लॉन्च किए जाएंगे।

Join our Telegram channel for more updates

एक रिपोर्ट के अनुसार नई जनरेशन वाले दोनों मॉडल्स में 1.2 लीटर की क्षमता का 3 सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाना है, तथा वाहनों में तकनीक के तौर पर स्ट्रांग हाइब्रिड टेक्निक जोकि टोयोटा कंपनी से ली जा रही है। यह तकनीक मारुति द्वारा लांच ग्रैंड विटारा में देखी गई है।

Leave a Comment