MARUTI, HONDA और HYUNDAI ला रहे शानदार SUV, एक दूसरे को मिलेगा कड़ा टक्कर यहाँ है पूरी लिस्ट

अगर आप भी एसयूवी कार के शौकीन है तो हम आपके लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं। मार्केट में तेजी से बढ़ती हुई एसयूवी कार की डिमांड को देखते हुए कई बड़ी कार निर्माता कंपनी अपनी नई एसयूवी कार को लॉन्च करने वाली है। जिसमें होंडा, हुंडई और मारुति सुजुकी जैसी पॉपुलर कार निर्माता कंपनियां शामिल हैं। जानते हैं विस्तार से-

Honda Elevate

भारत के लोकप्रिय कार निर्माता कंपनी होंडा अपनी एलीवेट को कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में लॉन्च करने वाली है। रिपोर्ट के मुताबिक 6 जून को इस गाड़ी को लॉन्च किया जाएगा। इस एसयूवी कार में सनरूफ, बॉडी कलर आरबीएल, रूफ रेल्स, शर्क फिन एंटीना के साथ 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा। जानकारी के लिए आपको बता दें ये एक नई पीढ़ी की एसयूवी साबित होगी. इस एसयूवी कार में हाइब्रिड पावरट्रेन का ऑप्शन की देखने को मिलेगा। इस एसयूवी कार के हायर वेरिएंट में ADAS फीचर भी दिया जाएगा। इस एसयूवी कार की टक्कर हुंडई क्रेटा, ग्रैंड विटारा और किया सेल्टोस से होगी।

Maruti Jimny

मारुति सुज़ुकी अपनी पहली ऑफ रोड एसयूवी Jimny को भी 6 जून को लॉन्च करने वाली है। इस कार में 1.5 लीटर का के सीरीज पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा 5 स्पीड मैनुअल और चार्ज स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। इस एसयूवी कार में फोर व्हील ड्राइव का ऑप्शन भी देखने को मिलेगा। पावर के मामले में भी बहुत जबरदस्त प्रदर्शन देने वाली है यह एक्सयूवी कार। जानकारी के लिए आपको बता दे अभी तक इस एसयूवी कार की 30,000 से भी ज्यादा की बुकिंग हो चुकी है।

Mercedes SUV

देश में Mercedes लवर्स की संख्या काफी ज्यादा है ऐसे में मर्सिडीज अपने फैंस के लिए एसयूवी की सौगात लाने वाली है। जानकारी के लिए आपको बता दें मर्सिडीज अपनी दो नई एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। पहली Mercedes EQS SUV है, जिससे कंपनी अपने इलेक्ट्रॉनिक्स पोर्टफोलियो को बढ़ाएगी, वहीं दूसरी Mercedes AMG SL है। कंपनी अपनी एसयूवी को 22 जून को लॉन्च करेगी और यह दोनों ही एसयूवी काफी जबरदस्त होने वाली है।

Hyundai Exter

Hyundai अपनी न्यू एसयूवी कार Hyundai Exter के जरिए माइक्रो सेगमेंट में एंट्री लेने वाली है। कंपनी एक्सयूवी कार को कुछ ही हफ्तों में लॉन्च करने वाली है। इस एसयूवी कार के चार वेरिएंट मार्केट में अवेलेबल होंगे। कंपनी ने अपनी इस एसयूवी कार में मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया है। क्योंकि इस कार की सीधी टक्कर Tata Punch से होने वाली है इसलिए आने वाली इस एसयूवी कार की चर्चा काफी तेजी से हो रही है। जानकारी के लिए आपको बता दे अभी तक इस एसयूवी कार की 11,000 से ज्यादा यूनिट की बुकिंग हो चुकी है।

Leave a Comment