आ गयी सात जून से होने वाले क्रिकेट मैच में टीम इंडिया के शेरों की लिस्ट, ये दोनों करेंगे ओपनिंग

7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच होने वाला है। यह मैच इंग्लैंड के लंदन शहर में केनिंगटन ओवल के मैदान मैं खेला जाएगा। जानकारी के लिए आपको बता दे भारत ने 10 साल पहले आखिरी बार ICC के खिलाफ खिताब जीता था। टीम इंडिया इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में 2013 सन से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे की प्रथा को खत्म करने के लिए तत्पर रहेगी। इस साल का सबसे बड़ा मोटो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिपकी ट्रॉफी को जीतकर लाना है। अगर भारत के द्वारा ऐसा होता है तो साल 2013 चैंपियनशिप ट्रॉफी के बाद पहली आईसीसी ट्रॉफी को अपने नाम कर लेगा। इस के संदर्भ में कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के अगेंस्ट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैं अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन रखेंगे और ऐसे में कुछ खिलाड़ियों को मौका नहीं मिलने वाला है। तो चलिए देखते हैं कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के अंतर्गत भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ दिखता है।

सबसे पहले जानते हैं ओपनर के बारे में –

रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान में ओपनिंग के लिए उतरेंगे और वह अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से टीम इंडिया की ओर से एक धमाकेदार शुभारंभ करेंगे। केनिंगटन ओवल (लंदन) का मैदान शुभमन गिल जैसे बल्लेबाज के लिए बहुत लकी रहेगा। शुभमन गिल IPL 2023 में 890 रन बनाकर आ रहे हैं। हाल ही के दिनों में रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी टीम इंडिया की पहली पसंदीदा जोड़ी मानी जा रही है।वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने के लिए उतरते दिखाई देंगे।

लोअर ऑर्डर –

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, चौथे नंबर पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे उतरेंगे। टीम इंडिया की ओर से जैसे धाँसू बल्लेबाज के मिडिल ऑर्डर में खेलने से टीम को जबरदस्त मजबूती मिलेगी।

लोअर मिडिल ऑर्डर –

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छठे नंबर पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए आएंगे, जोकि गेंद के साथ बल्लेबाजी से भी अपनी टीम इंडिया को मजबूत कर देंगे। इसी के संदर्भ में सातवें नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है। रोहित शर्मा कप्तान के द्वारा ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को ड्रॉप किया जा सकता है क्योंकि वह आजकल बल्लेबाजी में फ्लॉप साबित होते दिख रहे हैं।

स्पिनर –

WTC FINALके अंतर्गत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा कप्तान के द्वारा एकमात्र स्पिनर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा। रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा इस पिच पर कंगारू टीम के लिए सबसे अधिक खतरा हो सकता है।

तेज गेंदबाजों में कौन कौन शामिल होंगे –

WTC फाइनल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा मोहम्मद शमी उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल करेंगे। वही प्लेइंग इलेवन से फिर शार्दुल ठाकुर अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट को बाहर रहना होगा।

Leave a Comment