कानपुर वाशियो के लिए खुशखबरी, अब इन जगहों तक चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें, जारी हुआ नया रुट, जानिए

कानपुर बसो में सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है बता दे कि कानपुर में इलेक्ट्रिकल बसों का दायरा बढ़ जाएगा। कानपुर में अब इलेक्ट्रिक बसें कानपुर देहात, अकबरपुर, रनिया, औरैया तक चलनी शुरू हो जाएंगी। दरअसल आपको बता दे कि कानपुर में इलेक्ट्रिक बसों के लिए सिर्फ एक ही चार्जिंग स्टेशन अहिरवां में है इलेक्ट्रिक बसे एक बार की चार्जिंग में 100 से 120 किलोमीटर की दूरी तय करती है। कानपुर में चल रहे इलेक्ट्रिक बसें शहर में एक से 2 फेरे लगाने के बाद वापस अहिरावा चार्जिंग स्टेशन जाना पड़ता था। लेकिन अब यह परेशानी दूर होने वाली है क्योंकि शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ फजलगंज में नए चार्जिंग स्टेशन का लोकार्पण करेंगे।

नए चार्जिंग स्टेशन शुरू होने के बाद, बसों का बढ़ेगा दायरा

सीएम योगी आदित्यनाथ नए चार्जिंग स्टेशन का लोकार्पण कर देंगे उसके बाद बसों का दायरा बढ़ जाएगा। फजलगंज डिपो परिसर में 2 चार्जिंग प्वाइंट है जिससे एक में, एक समय पर दो बसें चार्ज होंगी यानी दो चार्जिंग प्वाइंट्स पर एक साथ चार बसें आसानी से चार्ज हो जाएंगी। बता दें कि एक वाहन को चार्ज होने में 45 मिनट का समय लगता है।

कानपुर को मिलेगा 270 ई-बसें और आठ चार्जिंग स्टेशन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नए साल से कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट कंपनी लिमिटेड के बेड़े में 270 ई-बसें शामिल हो जाएँगी, इसके साथ ही आठ नए चार्जिंग स्टेशन भी बनाये जायेंगे।

Leave a Comment