बिहार एवं यूपी से गुजरने वाली जननायक एक्सप्रेस को किया गया रद्द, जारी हुई अन्य रद्द ट्रेनों की लिस्ट

अमृतसर- दरभंगा के बीच चलने वाली जननायक एक्सप्रेस को दो महीने के लिए रद्द किया गया है-

मौसम में धीरे-धीरे बदलाव होना शुरू हो गया है गर्मी जा रही है और ठंड का सिलसिला शुरू हो गया है ऐसे में कई राज्यों में कोहरा भी गिरना शुरू हो गया है जिसका अब  सीधा असर ट्रेनों पर भी पड़ने लगा है कोहरे के कारण ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ रहा है ऐसे में रेलवे द्वारा कई ट्रेनों को धीरे-धीरे करके रद्द किया जा रहा है इसी क्रम में दरभंगा से अमृतसर के बीच चलने वाली ट्रेन को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है।

 जानिए कब से कब तक रहेगी रद्द 

गाड़ी संख्या 15211 जननायक एक्सप्रेस जो दरभंगा से अमृतसर के बीच चलती है बता दे कि अंबाला मंडल वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक के अनुसार इस ट्रेन को 1 दिसंबर 2022 से लेकर 27 फरवरी 2023 तक रद्द कर दिया गया है। ट्रेन की संचालन जालंधर सिटी एवं अमृतसर के बीच आंशिक रुप से नहीं होगी। अमृतसर- दरभंगा के बीच चलने वाली 15211 जननायक एक्सप्रेस को भी 3 दिसंबर से 1 मार्च 2023 तक रद्द कर दिया गया है।

खबर के अनुसार इन दोनों ट्रेनों को 2 महीने के लिए रद्द किया गया है आपको बता दें कि इससे पहले टाटा-मृतसर जालियांवाला बाग एक्सप्रेस आने वाले दिनों में पढ़ने वाले कमरे को मध्य रखते हुए बीते कुछ दिन पहले इस ट्रेन को फरवरी माह तक रद्द करने का आदेश जारी किया गया था या ट्रेन 2 दिसंबर से 1 मार्च तक रहेगी।

गाड़ी संख्या 18103- टाटा- अमृतसर जलियांवाला बाग एक्सप्रेस 5 दिसंबर से 27 फरवरी तक

गाड़ी संख्या 18104 अमृतसर- टाटा जलियांवाला बाग एक्सप्रेस 7 दिसंबर से 1 मार्च

 

अन्य ट्रेनों की भी लिस्ट जल्द होगी जारी 

 

बिहार की खबरे सबसे पहले पढ़े, ज्वाइन करे हमारा व्हाट्सप्प ग्रुप .

Leave a Comment