भारत में जल्द लॉन्च हो सकता है Honda Forz 350 मैक्सी स्कूटर, बुलेट से भी पावरफूल इंजन, जानिए क्या है तैयारी

होंडा एक्टिवा(Honda Activa) देश की सबसे अधिक भेजी जाने वाली स्कूटर है। इस स्कूटर ने अपना जो पहचान बनाया है उसका कोई जवाब नहीं है। अब ऐसा लग रहा है कि होंडा कुछ बड़ी तैयारी कर रहा है।आइये जानते की हौंडा की क्या खास तैयारी है

बता दें कि हौंडा ने हाल ही में इंडियन मार्केट में अपनी नई मैक्सी स्कूटर (Forz 350) का डिजाइन पेटेंट करवाया है। लेकिन ग्लोबल बाजार में स्कूटर पहले से ही मौजूद है, इसे भारत में भी लांच करने का जिक्र किया जाता रहा है।बता दें कि मैक्सी स्कूटर के तौर पर मुंडा Honda Forz 350 काफी मशहूर है इसे भारतीय बाजार में लांच करने की खबरें मिलती रही है।

ऑटो कार की रिपोर्ट के अनुसार हौंडा स्कूटर की डिजाइन का पेटेंट इंडिया में करवाया है। इस स्कूटर को भारतीय बाजार में लांच करने की अभी कोई जानकारी नहीं मिली है कुछ साल पहले हौंडा ने इस स्कूटर को सीमित संख्या में डीलर को शो केश किया था।

Honda Forz 350 स्कूटर की पावर 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आपको बता दे कि ग्लोबल मॉडल में कंपनी ने 330 सीसी की क्षमता का लिक्विड कोल्ड फोर स्ट्रोक इंजन का दिया है, जो 21.5 kW (तकरीबन 28.8 एचपी) का पावर और 31.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। अब इसी से इस स्कूटर के पावर का अंदाजा लगाया जा सकता है भारतीय बाजार में मौजूद रॉयल इनफील्ड क्लासिक 350 का इंजन 20.21Hp का पावर जनरेट करता है। बता दें कि इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस इस स्कूटर में कंपनी ने 11.7 लीटर की धारिता का फ्यूल टैंक दिया है। कंपनी का दावा है कि स्कूटर 29.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

Honda Forz 350 स्कूटर की फीचर्स 

हालांकि, इस स्कूटर की फीचर्स की बात करें तो, कंपनी ने स्पोर्टी फीचर्स को शामिल किया है जो इसके लुक्स को परफेक्ट मैच करता है। एलसीडी इंस्ट्रमेंट क्लस्टर दिया है, जिसमें स्पीडोमीटर, टेंपरेचर गेज, प्वाइंटर टाइप, फ्यूल गेज, क्लॉक, टू ट्रिप मीटर, फ्यूल खपत गेज और होंडा स्मार्ट की इंडिकेटर्स जैसी जानकारियां मिलती हैं। आपको यह भी बता दें कि हौंडा निराली में भारतीय बाजार में लांच किए गए नई एक्टिवा की ही तरह स्मार्ट चाबी दिया है जो रिमोट की तरह ऑपरेट किया जा सकता है।

 

Leave a Comment