खुशखबरी-गोरखपुर सर्किट हाउस से नौकायन तक चौड़ी होगी सड़क, 1.70 करोड़ होंगे खर्च, जाम से मिलेगा छुटकारा

गोरखपुर वासियों के लिए अच्छी खबर है गोरखपुर महानगर में जाम से निजात के लिए हमेश तैयारी चलते रहती है बता दें कि यातायात व्यवस्था को बेहतर करने के लिए गोरखपुर सर्किट हाउस से नौकायान की तरफ जाने वाली सड़क को महंतदिग्विजय नाथ पार्क के दोनों ओर की चौड़ाई बढ़ाई जाएगी। यही नहीं आपको बता दें कि इसके अलावा पार्क से सटे करीब डेढ़ मीटर का पाथवे बनाया जाएगा।

1.70 करोड़ रुपए होंगे खर्च 

आप यह भी जान लीजिये कि सर्किट हाउस के सामने से दूसरी तरफ डायवर्जन के लिए कट भी बनाया जाएगा। बता दें कि लगभग 300 मीटर लंबाई में बनने वाली टू लेन सड़क एवं अन्य सुविधाओं पर करीब 1.70 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

सड़क की कुल चौड़ाई करीब 17.5 मीटर हो जाएगी

इस सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के बाद कुल चौड़ाई करीब 17.5 मीटर हो जाएगी सड़क पर पैदल चलने के लिए आरक्षित कर दिया गया है बता दें कि 7 मीटर चौड़े डिवाइडर पर व्यवसायियों को जगह दिया जाएगा। वाहन खड़े करने के लिए महंत दिग्विजय नाथ पार्क के पास बने पार्किंग का उपयोग होगा।

GDA उपाध्यक्ष  ने क्या कहा ?

गोरखपुर विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष के अनुसार सर्किट हाउस से नौकायन की सड़क को पार्क की ओर दो लेन चौड़ा किया जा रहा है, पैदल चलने के लिए सड़क की बाई ओर आरक्षित किया गया और पटरी व्यवसायियों को भी जगह दिया जाएगा। अब इससे जाम की समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

Leave a Comment