बिहार एवं झारखंड रेलयात्रियो के लिए नई साप्ताहिक ट्रेन का तोहफ़ा, जानिए रूट और समयसारिणी

बिहार से झारखंड के रेल यात्रियों के लिए एक नई सप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू किया जा रहा है। यह ट्रेन सप्ताह में 1 दिन ही चलाई जाएगी लेकिन इस रूट पर इस सप्ताहिक ट्रेन के परिचालन से रेल यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। पूर्व रेलवे द्वारा ऑफिशल टि्वटर हैंडल पर जारी ताजा जानकारी के अनुसार इस ट्रेन की बुकिंग भी 4 दिसंबर 2022 काउंटर एवं इंटरनेट दोनों पर उपलब्ध हो जाएगा। मुख्य जानकारी यह है कि यह ट्रेन एक तरफ से ही संचालित की जाएगी।

ट्रेन की जानकारी

गाड़ी संख्या 03409 गोंडा राजेंद्र नगर सप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन 10 दिसंबर से शनिवार को दोपहर 1:00 से प्रस्थान करेगी। जानकारी देते हुए आपको बता दें की यह ट्रेन नियमित रूप से चलेगी या नहीं इस बात की जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है।

 

यह होगा रूट

जारी जानकारी के अनुसार यह ट्रेन गोंडा से खुलकर पोडैयाहाट हंसडीहा बाराहाट भागलपुर जमालपुर कीउल होते हुए राजेंद्र नगर टर्मिनल को पहुंचेगी, इस दौरान यह गाड़ी मंदार हिल धौनी सुल्तानगंज बरियारपुर अभयपुर हाथीदह एवं बख्तियारपुर में भी रुकेगी।

कोच का विवरण

गोंडा से राजेंद्र नगर को चलने वाली इस ट्रेन में रेल यात्रियों के लिए प्रथम श्रेणी की वातानुकूलित (एक कोच), 2 टियर का 2 कोच, 3 टियर किफ़ायती का 1 कोच, 3 टियर का 6 कोच, शयनयान (स्लीपर) श्रेणी का 6 कोच, द्वितीय श्रेणी का 3 कोच एवं अन्य ज़रूरी कोच समेत कुल 21 कोच रेलयत्रियो के लिए उपलब्ध कराई गयी है।

Leave a Comment