विदेश घूमने वालो के लिए अच्छी खबर, इन देशो के शुरू हो रही है उड़ाने, जानिए पूरी योजना

विदेश घूमने वाले की शौकीन लोगों के लिए अच्छी खबर है बता दे कि अगर आप न्यूयॉर्क,पेरिस या फ्रैंकफोर्ट जैसे जगहों पर घूमना चाहते हैं तो आपकी यह मनोकामना जल्द पूरी होने वाली है। जल्द ही टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया के द्वारा अगले साल फरवरी से मुंबई को न्यूयॉर्क, पेरिस और फ्रैंकफर्ट से जोड़ने वाली नई उड़ान शुरू की जाएगी। मुंबई से नियुक्ति उड़ान 14 फरवरी से शुरू होगी।

 

यही नहीं दिल्ली को कोपनहेगन, मिलान और भी आना से जोड़ने वाली नॉनस्टॉप फुल सर्विस कैरियर उड़ाने फिर से शुरू करने की घोषणा हुई है।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एयर इंडिया में जोड़े जाने वाला तीनों मुंबई-न्यूयॉर्क फ्लाइट सर्विस दिल्ली न्यूयार्क  के लिए एयर इंडिया की मौजूदा उड़ानों की पूरक होगी। इससे एयर इंडिया की भारत – यूएस एयरवे प्रति सप्ताह 47 नॉनस्टॉप उड़ान भर सकेंगे।

एयर इंडिया यूरोप के लिए 1 फरवरी से चार सप्ताहिक दिल्ली-मीलान मार्ग को जोड़ेंगी, 18 फरवरी और 1 मार्च 2023 से दिल्ली भी वियाना और दिल्ली- कोपेनहेगन प्रत्येक 3 सप्ताहिक उड़ान शुरू होंगी। मुंबई से अगली तिमाही से पेरिस और फ्रैंकफर्ट के लिए नई उड़ानें शुरू करने की योजना है।

इन शहरों में मिलेंगी सुविधाएं

जान लें कि यह सभी उड़ाने एयर इंडिया के b787-8 ड्रीमलाइनर विमान के द्वारा संचालित की जाएगी, इसमें 18 बिजनेस क्लास और 238 इकनोमिक क्लास की सीटें रहेंगे।

एयर इंडिया के अनुसार यूरोप के साथ शहरों में 79 सप्ताहिक नॉनस्टॉप उड़ाने, ब्रिटेन के लिए 48 उड़ा उड़ा ने और कॉन्टिनेंटल यूरोप के लिए 31 उड़ाने सर्विस देगी।

Leave a Comment