गोरखपुर से सटे इस एयरपोर्ट से कोलकता के शुरू होंगी उड़ाने, जारी हुवा शेड्यूल, नेपाल के यात्रियों को भी मिलेगा लाभ

गोरखपुर से सटे कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से सफर करने वाले लाखों यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। आपको बता दें कि पिछले महीने 31 अक्टूबर से दिल्ली के लिए नियमित उड़ान शुरू हो जाने के बाद अब कोलकाता के लिए भी उड़ाने शुरू होंगी। जानकारी के अनुसार कोलकाता के लिए उड़ान 1 दिसंबर से शुरू हो सकता है। बता दें कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने विमानन सेवा प्रदाता कंपनी स्पाइसजेट को विंटर शेड्यूल के तहत सेवा की स्वीकृति दिया है इसके शुरू होने से नेपाल की यात्रियों को भी राहत मिलेगी। यह उड़ान सेवा प्रतिदिन रहेगी।

यह रहेगा शेड्यूल

खबर के अनुसार आपको बता दें कि कोलकाता से कंपनी का 90 सीटर बांबार्डियर विमान शाम 3 बजे लैंड करेगा वही फिर 3:30 बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरेगा। इसके शुरू होने से यूपी के पूर्वांचल व पश्चिमी बिहार के सीमावर्ती जिलों के लोगों को हवाई सेवा का लाभ मिल सकेगा।

कई जगहों से पर्यटक कुशीनगर आते हैं

आपको बता दें कि कोलकाता एयरपोर्ट पर म्यांमार, श्रीलंका, थाईलैंड, लाओस के पर्यटक आते हैं इन सभी पर्यटकों को बुद्ध की निर्वाणस्थली महापरिनिर्वाण कुशीनगर मंदिर का दर्शन करने के लिए आते हैं। पर्यटकों को भी उड़ान शुरू होने से लाभ मिलेगा।

नेपाल के यात्रियों को भी लाभ मिलेगा

श्रद्धालुओं को बुद्ध की जन्मस्थली लुंबिनी ( नेपाल), कपिलवस्तु, श्रावस्ती यहां से जाते हैं ऐसे में कुशीनगर आने वाले श्रद्धालुओं की राह आसान हो जाएगी।

पहले शुरू होने के बाद बंद हो गयी थी उड़ाने 

पर्याप्त संख्या में यात्री नहीं मिलने के कारण 27 मार्च 2022 को 4 दिन उड़ान भरने के बाद कुशीनगर कोलकाता उड़ान सेवा बंद हो गया था लेकिन इस बार बौद्ध सर्किट के पर्यटन सीजन के शुरुआती दौर में सेवा शुरू होने से पर्याप्त यात्री मिलेंगे यह उम्मीद है।

Leave a Comment