कानपुर एयरपोर्ट से वाराणसी एवं बुद्ध की नगरी के लिए शुरू होंगी उड़ाने, मिल गई रूटों पर अनुमति

कानपुर लोगो के लिए अच्छी खबर है बता दें कि कानपुर से बाबा विश्वनाथ और बुद्ध की नगरी पहुंचना अब और भी आसान हो जाएगा क्योकी कानपुर एयरपोर्ट से विश्वनाथ बाबा और बुद्ध की नगरी के लिए उड़ाने शुरू होने वाले हैं। यही नहीं कोलकाता एवं अहमदाबाद के लिए भी उड़ाने शुरू होंगी। गोरखपुर, प्रयागराज, अलीगढ़ शहरों के लिए लंबी यात्रा नहीं करनी होगी। खबर यह है कि इन शहरों के लिए जनवरी से उड़ाने शुरू हो जाएँगी।  हालाँकि कानपुर एयरपोर्ट से इन हवाई रूटो के लिए पहले ही अनुमति मिल चुकी है।

जनवरी से शुरू होंगी उड़ाने 

कानपुर से वाराणसी, गौतम बुध की नगरी श्रावस्ती, प्रयागराज, मुरादाबाद, अलीगढ़, चित्रकूट एवं गोरखपुर के लिए हवाई रूटो को मंजूरी मिल चुकी है इन शहरों के लिए विमानन कंपनियों ने भी विमान उड़ाने का भी प्रस्ताव दिया था एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडियो के अधिकारियों के अनुसार कई  विमान कंपनियों के प्रस्ताव आए थे यही नहीं कई अन्य शहरों के लिए भी प्रस्ताव आए हैं। बन रहे टर्मिनल बिल्डिंग का संचालन शुरू होने के बाद 1 वर्ष के अंदर ही शहर के एयरपोर्ट से देश के कई अन्य शहरों के लिए विमान शुरू हो जाएंगे।

कोलकाता, अहमदाबाद के लिए भी शुरू होंगी उड़ाने

दरअसल कोलकाता, बेंगलुरु, अहमदाबाद और हैदराबाद के लिए उड़ाने शुरू हुई थी लेकिन एप्रेन की कमी के कारण कंपनियों को मज़बूरी में उड़ाने बंद करने पड़े थे। वर्तमान में एयरपोर्ट यात्री की 150 है और एप्रेन एक। ऐसी में अगर दो विमान एक साथ एयरपोर्ट पहुँचते है तो वक विमान को रनवे पर रखना पड़ता है या फिर उसे ऊपर ही चक्कर लगाना पड़ता है और यही सबसे बड़ी वजह है की सभी विमान बंद कर दिया गया।

सबसे पहले खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप को ज्वाइन करें।

Leave a Comment