ओडिशा के लोगों को पीएम मोदी ने दिया तोहफा, 303 करोड़ की लागत से इस स्टेशन का होगा पुनर्विकास, देखें डिटेल्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए उड़ीसा में पुरी और कटक रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार स्टेशनों के पुनर्विकास द्वारा रेल यात्रियों को विश्व स्तरीय अनुभव प्रदान करने वाली सभी आधुनिक सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

ट्विटर द्वारा दी गई जानकारी 

आज ट्विटर पर वेस्टर्न रेलवे के ऑफिशियल अकाउंट द्वारा टैग लाइन उत्कल क्षेत्र में प्रगति को नई गति के साथ बताया गया है कि कटक रेलवे स्टेशन का पूरा विकास होगा जिसमें लगने वाली अनुमानित लागत 303 करोड रुपए होगी, जो कि अगले 4 से 5 दशक की आवश्यकताओं के अनुरूप निर्माण योजना है, और साथ में #railinfra4odisha और #NayiPatriNayiRaftar हैशटैग के साथ ट्वीट किया है।

क्या है योजना

रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी गुरुवार को उड़ीसा में 8000 करोड रुपए से अधिक की कई नई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री पूरी और हावड़ा के बीच बंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी भी दिखाएं, जानकारी के लिए आपको बता दें ट्रेन ओड़िशा के खोरधा,कटक, जाजपुर, भद्रक और बालासोर जिलों और पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर और पूरबा मेदिनीपुर जिलों से होकर गुजरेगी। उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की कि यह ट्रेन यात्रियों को सुविधाजनक आरामदायक यात्रा अनुभव प्रदान करेगी, पर्यटन को और क्षेत्र में आर्थिक विकास को भी बढ़ावा देगी।रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी ओडिशा में रेल नेटवर्क के 100% विद्युतीकरण को और समर्पित करेंगे जिससे परिचालन और रखरखाव की लागत और आयातित कच्चे तेल पर निर्भरता कम होगी।

Leave a Comment