भागलपुर के भोलानाथ फ्लाईओवर का काम जल्द होगा शुरू, बिजली विभाग से मिला NOC, सितम्बर 2024 तक पूरा करने का है लक्ष्य

भागलपुर के प्रचलित भोलानाथ पुल के पास ओवरब्रिज बनाने की मांग काफी समय से चल रही थी। क्योंकि सड़क के ऊपर काफी पुराना रेलवे पल होने के कारण नीचे की सड़क काफी धंसी हुई है जिसके कारण सड़क पर हमेशा जलजमाव होता रहता है बरसात के मौसम में तो स्थिति और भी बदतर हो जाती है। इस सड़क पर करीब 2 फ़ीट तक जलजमाव हो जाता है। जलजमाव होने के कारण वाहनों के आवागमन में काफी असुविधा होती है । साथ ही  रेलवे लाइन के काफी नीचे होने के कारण केवल छोटी गाड़ियां हैं इस सड़क से पास कर पाती हैं बड़ी गाड़ियों को आने के लिए काफी घुमावदार रास्ते से गुजरना होता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल ही सरकार ने इस फ्लाईओवर को बनाने की मंजूरी दे दी थी। श्री राम इंटरप्राइजेज को  भोलानाथ फ्लाईओवर बनाने का काम सौंपा गया था। इस फ्लाईओवर को सितंबर 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। बिजली विभाग पोल और तार हटाने के लिए कंपनी इंतज़ार में थी।

ताजा रिपोर्ट के अनुसार बिजली कंपनी से पुल और तार हटाने का एनओसी मिल गया है, पोल और तार के शिफ्टिंग के लिए बिजली कंपनी ने पुल निगम को 10.50 करोड़ का एस्टीमेट सौंपा है। ऐसी कवायद  है कि अब बहुत जल्दी फ्लाईओवर के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा।

भोलानाथ फ्लाईओवर बनने से बागवाड़ी, मिरजानहाट, सिकंदरपुर, इशाक चक, लालूचक तथा आसपास के लोगों को काफी सुविधा होगी।

Leave a Comment