बिहार के युवाओं के लिए सौगात, BPSC ने इन पदों पे निकाली नियुक्तियां, ऐसे करें अप्लाई

BPSC यानी बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा औषधि निरीक्षक के पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के अंतर्गत कुल 55 पदों पर नियुक्ति होगी। जो भी उम्मीदवार उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते है वह BPSC की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको ऑनलाइन आवेदन ही करना होगा। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 24 मई से शुरू हो चूका है जो की 30 मई 2023 तक होगा। बिहार के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन से पहले इस पोस्ट पर पूरी जानकारी जरूर पढ़ लें, ताकि आवेदन प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की कोई गलती ना हो पाए।

आवेदन शुल्क

BPSC Inspector Vacancy 2023 के आवेदन में सामान्य अभ्यर्थियों के लिए ₹750 शुल्क, जबकि अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए ₹200 शुल्क रखे गए हैं और आरक्षित/अनारक्षित वर्ग के महिला अभ्यर्थियों के लिए ₹200 एवं दिव्यांग (40% या उससे अधिक) अभ्यर्थियों के लिए भी ₹200 इसके अलावा अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए ₹750 आवेदन शुल्क रखा गया है। आप इसके लिए ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं वही डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, UPI Etc का सहारा लिया जा सकता है।

आयु सीमा

BPSC Drug Inspector Vacancy 2023 के आवेदन के लिया न्यूनतम आयु 21 वर्ष रखी गई है और अधिकतम आयु 42 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीँ अनारक्षित पुरुष अभ्यर्थियों के लिए अधिकतम आयु 37 वर्ष रखी गई है। अनुसूचित जाति एवं जनजाति पुरुष एवं महिला अभ्यर्थियों के लिए इसमें अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष रखी गई है। इससे अधिक जानकारी के लिए आप इसके आधिकारिक वेबसाइट WWW.BPSC.BIH.NIC.IN पर जा सकते हैं।

Bihar Inspector Vacancy 2023 वेतनमान-

Pay बैंड -9300-34800/- ग्रेड पे – 5400/- (लेवल – 9)

Leave a Comment