बीएमडब्ल्यू लॉन्च करेगा भारत का सबसे महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 20 लाख रूपये, जानिए फीचर्स

भारत में जल्द ही बीएमडब्ल्यू अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर CE-04 को लॉन्च करने वाली है। हाल ही में कंपनी के द्वारा अपने एक इवेंट में इस को शोकेस किया है। जानकारी के अनुसार आपको बता दे कि कम्पनी की BMW CE-04 पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पेशकश है। आपको यह भी बता दे कि यह स्कूटर लांच होने के बाद सबसे महंगा स्कूटर बन जायेगा होगा।

BMW CE04 लॉन्च डेट और कीमत

बता दें कि कंपनी के द्वारा अभी तक लॉन्च करने की तारीख की घोषणा नहीं किया गया है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस स्कूटर को 2023 में ही लॉन्च किया जाएगा। खबर यह भी मिल रही है कि BMW CE-04 की एक्स शोरूम कीमत 20 लाख रुपए हो सकती है लॉन्च होने के बाद यह स्कूटर भारत में सबसे महंगाई इलेक्ट्रिक टू व्हीलर होगा।

BMW CE-04 बैटरी और रेंज

आपको बता दें कि BMW CE-04 के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 8.9kWh एयर कूल्ड लिथियम आयन बैटरी दिया गया है । रिपोर्ट के अनुसार यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज होने पर 129 किलोमीटर की रेंज देगा। इसे चार्ज करने के लिए 2.3kW चार्जर का इस्तेमाल करके 4 घंटे और 20 मिनट में 100 परसेंट चार्ज किया जा सकेगा। लेकिनइस स्कूटर को 6.9 kW  फास्ट चार्जर का इस्तेमाल करके डेढ़ घंटे में फुल चार्ज किया जा सकेगा।

Leave a Comment