बिहार बोर्ड मेट्रिक का रिजल्ट हुआ जारी, पूर्णियां के शिवांकू बने स्टेट टॉपर, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट जारी हो चुका है इस बार 82.91 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं। आपको बता दे कि बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी कर दिया गया है बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने रिजल्ट को घोषित किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की बिहार मैट्रिक परीक्षा 2024 में लगभग 16 लाख से अधिक छात्र एग्जाम दिए थे। जिसमें से 13 लाख 79 हजार 542 छात्र पास हुए हैं। काफी छात्रों को अपना रिजल्ट खुद से नहीं चेक कर पा रहे होंगे तो इस आर्टिकल के माध्यम से हम जानेंगे कि बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कैसे चेक करेंगे। आईए जानते हैं

शिवांकू बने बिहार के टॉपर 

आपको बता दे की बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। वही टॉपर की बात करें तो 489 अंक हासिल करके पूर्णिया जिले के छात्र शिवांकु कुमार बिहार टॉपर बने है। शिवांकु को एक लैपटॉप और ₹100000 नगद इनाम दिया जाएगा। जबकि 488 नंबर हासिल करके दूसरे स्थान पर मोबाजीतपुर नॉर्थ समस्तीपुर के आदर्श कुमार है इन्हें 75000 और एक लैपटॉप मिलेगा।

साढ़े चार लाख से अधिक छात्र फर्स्ट हुए डिवीजन

आपको बता दे कि इस बार बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा में प्रथम स्थान 52,302 छात्रों ने हासिल किया है जबकि 5,24,965 छात्रों ने सेकंड डिवीजन हासिल किया और वही 80,732 छात्रों ने थर्ड डिवीजन रहे।

ऐसे चेक करें बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट

छात्रों को बता दे की बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट चेक करने के लिए आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके रोल कोड और रोल नंबर डालें बड़े ही आसानी से अपना रिजल्ट देखें। छात्र Biharboardonline.bihar.gov.in और result.biharboardonline.com भी देख सकते है।

Leave a Comment