उत्तर प्रदेश में बिजली की कटौती हुई शुरू, दो से ढाई घंटे रोज गायब रहेगी बिजली, अब इस शेड्यूल से होगी आपूर्ति

गर्मी का मौसम शुरू हो गया है और इस समय बिजली की मांग काफी बढ़ जाती है गर्मी में फ्रिज पंखा कूलर एसी सब कुछ चलने लगता है जिसके वजह से बिजली की खपत बढ़ जाती है। हालांकि बढ़ती गर्मी में भी प्रदेश के शहरों और गांव में बिजली की कटौती शुरू हो चुकी है। चलिए जानते हैं कि गांव और शहरों में अभी कितनी बिजली की आपूर्ति हो रही है।

गर्मी बढ़ते ही लोगों के घरों में, पंखा, फ्रिज, कूलर चलने लगता है जिसकी वजह से बिजली की खपत बढ़ जाती है। अब बताया जा रहा है कि प्रदेश में दो से ढाई घंटे की कटौती शुरू कर दी गई है। बता दे की सभी इलाकों अभी तक में 24 घंटे बिजली की सप्लाई दी जा रही थी गर्मी के बढ़ते ही 20 हजार मेगावाट की मांग बढ़ गई है वही तहसील मुख्यालय में ढाई घंटे तक कटौती शुरू हो चुकी है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नए शेड्यूल के अनुसार तहसील मुख्यालय पर हर रोज सुबह 6:10 बजे से 7:10 बजे तक और वही शाम 4:30 बजे से 6:30 बजे तक बिजली की कटौती होगी। ठीक इसी प्रकार नगर पंचायत में सुबह 6:30 बजे से 7:30 बजे तक वही शाम में 4:15 बजे से 5:15 बजे तक कटौती की जाएगी। जबकि ताज ट्रिपोजियम क्षेत्र में में आने वाले तहसील एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे की बिजली सप्लाई होगी। लिए एक नजर और बिजली आपूर्ति पर डालते हैं ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे, नगर पंचायत 21.30 घंटे, तहसील मुख्यालय एक किस दशमलव 30 घंटे, जिला, मंडल एवं महानगर मुख्यालय में 24 घंटे, बुंदेलखंड 20 घंटे।

Leave a Comment