यूपी के रेलयात्रियो का बड़ा तोहफ़ा, बाड़मेर- मथुरा सुपरफ़ास्ट ट्रेन का हुआ शुभारम्भ, जानिए रूट प्लान

उत्तर पश्चिमी रेलवे के ऑफिशल टि्वटर हैंडल से जारी जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश तथा राजस्थान के रेल यात्रियों के लिए एक नई सुपर फास्ट ट्रेन का आज शुभारंभ किया गया है, लंबे समय से रेल यात्रीयो द्वारा इस ट्रेन की मांग की जा रही थी, इस रूट पर इस शानदार ट्रेन के शुरू होने से रेलयात्रियों के बीच ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है। उद्घाटन के दौरान लोगों ने जय श्री राम और भारत माता की जय के जोरदार नारे लगाकर ट्रेन को रवाना किया।

 

आइए जानते हैं इस ट्रेन के बारे में विस्तार से, गाड़ी संख्या 20489 बाड़मेर मथुरा सुपरफास्ट एक्सप्रेस आज दिनांक 14 नवंबर 2022 को अलवर रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया शुभारंभ में माननीय सांसद बालक नाथ के अलावा रेलवे अधिकारियों की उपस्थिति में ट्रेन को रवाना किया गया। बाड़मेर मथुरा सुपरफास्ट एक्सप्रेस सप्ताह में 5 दिन उपलब्ध है। WHATSAPP ग्रूप से जुड़ने के लिए CLICK करें।

 

रविवार मंगलवार बुधवार शुक्रवार और शनिवार बाड़मेर से मथुरा के लिए तय दूरी 794 किलोमीटर को पूरा करने में इस सुपरफास्ट एक्सप्रेस को लगभग 13 घंटे 55 मिनट का समय निर्धारित किया गया है। तथा इस दौरान यह सुपरफास्ट एक्सप्रेस का ठहराव 26 अन्य रेलवे स्टेशनों एवं हॉल्ट पर किया गया है। बाड़मेर से यह सुपरफास्ट एक्सप्रेस रात्रि 10:20 पर रवाना होगी तथा अगले दिन 12:15 पर मथुरा जंक्शन को पहुंचेगी। ट्रेन की विशेष जानकारी आईआरसीटीसी ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Leave a Comment