iPhone बनाने वाली APPLE कंपनी जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार, कीमत और फीचर आया सामने

आईफोन से पहचानी जाने वाली एप्पल कंपनी मोबाइल से पूरी दुनिया में तहलका मचा ही रही है। वहीं अब एप्पल कंपनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेक्टर में भी अपना कदम रखने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एप्पल कंपनी जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है इसको लेकर लोग काफी एक्साइटेड है। सुनने में आया था कि एप्पल चीन के CATL और BYD के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरी को लेकर चर्चा कर रही है कहा यह भी जा रहा था कि इलेक्ट्रिक कार के मेन मॉडल को 2025 में लॉन्च करेगा लेकिन अब यह सुनने में आ रहा है कि इसे 2026 तक लॉन्च हो सकता है।

 

क्या होगी एप्पल इलेक्ट्रिक कार की कीमत?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इलेक्ट्रिक कार की कीमत USD-100,000 यानी लगभग 82 लाख रूपये हो सकती है। इससे पहले खबर मिली थी कि इस कार की कीमत USD-120,000 होगी। एक रिपोर्ट्स में पता चला था कि एप्पल अपनी कार को फुल ऑटोमेटिक इलेक्ट्रिक कार बनाएगी, लेकिन बता दे कि वर्तमान डिजाइन में पैडल और स्टेरिंग व्हील का पता चला है।

क्या होगी एप्पल ई-कार की फीचर?

जानकारी के अनुसार आपको बता दे कि एप्पल की इस कार को ब्लैक रंग में लाने की खबर मिली थी वही इसके साथ IN CAR VR एंटरटेनमेंट सिस्टम रहेगा। लेकिन पेटेंट से पता चलता है कि इस तकनीक का इस्तेमाल मोशन लैक को कम करने के लिए किया जा सकता है।आपको यह भी जानकारी दे दे कि कार में बैठे लोग खिड़की के बजाय VR हेडसेट के मदद से बाहर देख सकेंगे। आपको एक जानकारी यह भी दे दें कि 2014 में एप्पल ने अपनी ऑटोमेटिक व्हीकल पर काम शुरू किया था लेकिन इस प्रोजेक्ट को रोक दिया गया था। वही अब इसे शुरू किया गया है और काम भी तेजी से चल रहा है।

Leave a Comment