दुनिया की पहली उड़ने वाली रेसिंग कार हुई अनविल, 30 सेकंड में 360 की स्पीड, 950 किलो वजन ले जाने में सक्षम

आ गयी दुनिया की पहली उड़ने वाली रेसिंग कार, जी हाँ अपने सही सुना, हमें दिन पर दिन एक से बढ़कर एकटेक्नोलॉजी देखने को मिल रहा है, अभी तक हमने उड़ने वाली टैक्सी और उड़ने वाली बाइक के बारे में देखा और सुना था। लेकिन क्या आपने सुना था कि तेज रफ्तार से चलने वाली रेसिंग कार भी हवा में उड़ेगी। जी हां यह सच है। हवा में उड़ने वाली दुनिया की पहली रेसिंग कार सबके सामने आ चुकी है। इस कार का नाम Airspeeder MK4 है इस कार को आप कुछ दिनों के बाद हवा में उड़ते हैं देख सकेंगे। चलिए इस फ्लाइंग रेसिंग कार के बारे में जानते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आपको बता दे कि, ऑस्ट्रेलिया की एक कंपनी ने एक उड़ने वाली दुनिया की पहली रेसिंग कार को अनविल किया है। इस दिशा में पहला कदम माना जा रहा है, बता दें कि एलीलेड में स्थित अलाउडा एयरोनॉटिक्स ने एयरस्पीकर MK4 को अनवील किया है। दावा किया जा रहा है कि यह दुनिया का सबसे तेज इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेकऑफ और लैंडिंग मॉडल है। इसकी मैक्सिमम स्पीड 360 किलोमीटर प्रति घंटा है यह पहली बार उड़ने वाली रेस कार का पहला क्रिव वर्जन है और एआई गिंबल थ्रस्ट टेक्नोलॉजी के साथ आता है। जो एक नियमित फॉर्मूला वन रेसिंग कार के बराबर हैंडलिंग क्वालिटी को प्रोडूस करती है।

Airspeeder MK4 की खासियत

आपको बता दे कि Airspeeder MK4 उड़ने वाली इस कार को दक्षिण आस्ट्रेलिया केइ एलीलेड डिजाइन और बनाया गया है। यह एक हाइड्रोजन टर्बो जनरेटर मोटर से पावर प्राप्त करता है। यह 1340 बीएचपी की जबरदस्त पावर जनरेट करता है। यह सिर्फ 30 सेकंड में 360 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड में पकड़ने में सक्षम है। यह Airspeeder MK4 लगभग 300 किलोमीटर तक उड़ सकता है।

क्या कहते है CEO ?

अलाउड एयरोनॉटिक्स के सीईओ के अनुसार, हम और दुनिया चालक दल के साथ होने वाली रेसिंग कार के लिए तैयार है। हमने वाहनों का मैन्युफैक्चरर और डिवेलप किया है अब दुनिया के सबसे प्रोग्रेसिव, इनोवेटिव एंड एंबिशियस आटोमोटिव ब्रांड बनने का समय आ गया है।

Airspeeder MK4 950 किलो वजन के साथ उड़ने में सक्षम

रिपोर्ट के अनुसार आपको बता दे कि Airspeeder MK4 को उड़ाने के लिए पायलट की आवश्यकता होती है यह एक परिष्कृत विद्युत प्रणोदन प्रणाली और उन्नत वायुगतकी के साथ आता है। जो लगभग 950 किलो वजन के साथ उड़ सकता है।

Leave a Comment