अब बाइक चलाने के दौरान कॉल, म्यूज़िक, मैप के लिए फ़ोन देखने छूने की ज़रूरत खत्म, क़ीमत भी बेहद कम

आज के समय में हर बाइक चालक की सबसे बड़ी समस्या ड्राइविंग के दौरान कॉल रिसीव करना है, अगर रिसीव करते हैं तो सुरक्षा के खेलवाड होगा दुर्घटना भी हो रही है, और दूसरी ओर ट्रैफ़िक पुलिस ने देख लिया ड्राइविंग के दौरान फ़ोन पर बात करते हुए तो चालान तो होना ही है।

राजस्थान की कम्पनी ने बनाया यह स्मार्ट हेलमेट

इस बड़े समस्या से छुटकारा पाने के लिए, राजस्थान जयपुर स्थित एक कम्पनी जिसका नाम HEADFOX INNOVATIONS PVT. LTD. है, इसने एक शानदार प्रोडक्ट को लाँच किया है, जिससे एक बाइक चालक की सभी परेशनियो का समाधान कर दिया है।

 

ड्राइविंग के दौरान बिना मोबाइल देखे कर सकते है इन कार्यों को

इस प्रोडक्ट का नाम HEADFOX N2 Motorcycle Smart Helmet रखा गया है। इसके प्रमुख फ़ीचर की बात की जाए तो इस हेलमेट को पहनन्ने के बाद आप बिना मोबाइल देखे या छुए कॉल एवं नम्बर री-डाइल की सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा म्यूज़िक प्लेअर, GPS कंट्रोल, वॉइस कंट्रोल। ब्लूटूथ की सुविधा उपलब्ध है।

 

काल या म्यूज़िक के दौरान नही सुनाई देगा बाहरी आवाज़

इस स्मार्ट हेलमेट की सबसे ख़ास बात यह है की इसे पहन लेने के बाद आपको ट्रैफ़िक के चें चें पे पे की आवाज़, के अलावा बाहरी वातावरण के आवाज़ बिलकुल सुनाई नही देता। इस प्रोडक्ट का यह फ़ीचर उपयोगकर्ता के कॉल क्वालिटी और म्यूज़िक सुनने की अनुभव को और बेहतरीन बनाता है।

बैटरी बैकअप 48 घंटा

कम्पनी द्वारा जारी जानकारी के अनुसार इस स्मार्ट हेलमेट को साउंडप्रूफ़, डस्टप्रूफ़, मडप्रूफ़, और स्नोप्रूफ़ (बर्फ़) बनाया गया है। इस हेलमेट में बैटरी का भी इस्तेमाल किया गया है। जो की 48 घंटे का बैटरी बैकअप देता है। जो की एक बाइकचालक के लिए पर्याप्त माना जाता है। एक बड़ी ख़ासियत अप्पको बता दें की इस हेलमेट से NEAR PETROL PUMP पूछने पर यह voice over पर आपको नज़दीकी पेट्रोल पम्प की जानकारी और रूट गाइड करता है।

 

ऐसे वर्ग के बाइक चालकों को इस स्मार्ट हेलमेट की अत्यधिक ज़रूरत

इस हेलमेट का इस्तेमाल उन बाइकचालकों को सबसे अधिक है जो सेल्समैंन, ऑफ़िस जाने के दौरान ज़रूरी कॉल लेना, जोमेटो और swiggy में कार्यरत डिलिव्री बंधु, ओला बाइक, तथा अन्य कई प्रकार के व्यक्ति जो ड्राइविंग के दौरान अपनी जान जोखिम में डालकर कॉल रिसीव करते है उन्हें इस प्रकार का हेलमेट ज़रूर ख़रीद लेना चाहिए।

फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध हुआ यह स्मार्ट हेलमेट

यह स्मार्ट हेलमेट अभी फ्लिपकार्ट पर बेचा जा रहा है, जिसकी क़ीमत लगभग ₹6999 है लेकिन 51% के भारी छूट के साथ इसे ₹3421 रुपए में बेचा जा रहा है। इसके अलावा Flipkart Axis Bank Card इस्तेमाल करने पर 5% का कैशबैक भी दिया जा रहा है।

Leave a Comment