पत्नी की इच्छा पूरी करने के लिए बनवाया 7 करोड़ का भव्य मंदिर, लोग शाहजहां और मुमताज की कर रहे है तुलना

हमने किताबों में पढ़ा था कि, शाहजहां ने अपनी पत्नी मुमताज की याद में ताजमहल बनवाया था हालाँकि शाहजहाँ राजा था, लेकिन फ़िलहाल के समय में एक शख्स राजा नहीं होते हुए भी अपनी पत्नी के लिए बड़ा मंदिर बनवाया है,आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रहा है व्यक्ति ने अपनी पत्नी के सपनों को पूरा करने के लिए एक भव्य बड़ा मंदिर बनवाया है। इस खबर को पढ़कर लोग शाहजहां और मुमताज की तुलना कर रहे हैं।

मंदिर निर्माण पर 7 करोड़ किया खर्च

मंदिर बनवाने के लिए उन्होंने 7 करोड़ रूपये खर्च किया है। मंदिर का निर्माण उड़ीसा के जाजपुर के चिकना गांव में हुआ था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मंदिर बनवाने वाले शख्स का नाम खेत्रावासी लेनका है जो पेशे से उद्योगपति है, उनकी पत्नी का नाम वैजयंती है, जो संतोषी मां की बहुत बड़ी भक्त है। वैजयंती की इच्छा थी कि वह गांव में संतोषी मां का मंदिर बनवाए। पत्नी की इच्छा को पूरी करने के लिए खेत्रावासी लेनका गांव में मंदिर बनवाया।

आपको बता दें कि मंदिर को भारतीय वास्तुकला की शैली में बनाया गया है, दोनों हैदराबाद में रहते हैं लंबे समय से वैजयंती गांव में संतोषी माई का मंदिर बनवाना चाहती थी हालांकि उनके पति भी इच्छा पूरी करने के लिए वजन भी दिया था, इस मंदिर का निर्माण कार्य 2008 में शुरू हुआ था, आखिरकार निर्माण पूरा हो चुका है. मंदिर में संतोषी मां की प्रतिमा के अलावा, शिव, गणेश, हनुमान, नवग्रह देवी देवताओं की भी पूजा होगी।

वैजयंती का सपना पूरा होने पर, मीडिया से कहा कि, गांव में मंदिर बनाने की बड़ी इच्छा थी, मैं अपने पति की आभारी हूं। उन्होंने मेरे सपने को पूरा किया। हम एक छोटा मंदिर बनवाना चाहते थे लेकिन भगवान के आशीर्वाद से गांव में एक सुंदर मंदिर बनाने में सक्षम हुए।

Leave a Comment