खुशखबरी-पैडलेगंज से नौकायन तक होगा अतिक्रमण मुक्त, यहाँ बनेगा गोलंबर और शिफ्ट होंगी स्ट्रीट फ़ूड दुकाने

गोरखपुर शहर के पैडलेगंज से नौकायन तक यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए गोरखपुर विकास प्राधिकरण एक खास योजना तैयार किया है। खबर के अनुसार आपको बता दें कि नौकायन के पास जाम की समस्या को खत्म करने के लिए वहां डिवाइडर को तोड़ कर गोलंबर बनाया जाएगा। इस गोलंबर के बनने के बाद पैडलेगंज से आने वाले वाहन तुरंत नहीं मुड़ कर के थोड़ा घूम कर मुड़ेंगी। ठीक इसी प्रकार नौकायन से चंपा देवी पार्क तक मार्ग के किनारे स्ट्रीट फूड की दुकानों को भी दूसरे जगह शिफ्ट किया जाएगा।

 

इन्हें दिग्विजय नाथ पार्क और पार्किंग के बीच बने त्रिकोणीय पार्क में शिफ्ट करने की योजना है। योजना यह है कि पार्क के अंदर किनारे किनारे वेंडरों को जगह उपलब्ध किया जाएगा और बीच में बेंच लगाया जाएगा ताकि लोग वहां आराम से बैठकर खाने पीने का आनंद उठा सकें।

 

जीडीए के द्वारा आवंटित वेंडरों के अलावा बड़ी संख्या में नौकायन से लेकर चंपा देवी पार्क तक अवैध ठेले, खोमचे और फ़ूड वैन लगते हैं जिसके कारण जाम लगते रहता है। पैडलेगंज से नौकायन तक यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए प्रशासन ने नो एंट्री समेत कई प्रयास किए थे जिससे नौकायन की रौनक कम हो गई थी। स्ट्रीट फूड की दुकानों की आय भी   कम हो गई थी। इसलिए पुलिस ने भी पूर्व की सभी बंदिशों को समाप्त कर दिया। ताकि नौकायन पर ज्यादा से ज्यादा लोग पहुंच सके। दीपावली बाद इस योजना पर अमल होगा।

Leave a Comment