अच्छी खबर-कानपुर के इस रोड पर जल्द दौड़ेंगे वाहन, 50 मिनट में पूरी होगी कानपुर-कनौज की दुरी

कानपुर में जीटी रोड पर वाहन अब फुल स्पीड से दौड़ सकेंगे, यही नहीं कानपुर से कन्नौज की दूरी 50 मिनट में पूरी की जा सकेगी। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग जीटी रोड के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान गेट से कन्नौज के मैनीपुरी सीमा तक फोरलेन कार्य भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण कराया जा रहा है। बीते दिन शुक्रवार को मंडला आयुक्त डॉ राजशेखर ने जिला प्रशासन एवं एनएचएआई के परियोजना निदेशक के साथ कानपुर नगर जिले में 60 किलोमीटर और कन्नौज में 71 किलोमीटर कार्य का जायजा लिया है। इसके दौरान सात माह में कार्य पूरा करने का निर्देश दिया है अब इसके अनुसार जून 2023 से इस रोड पर वाहन दौड़ सकेंगे।

आपको बता दें कि कार्य समीक्षा के उपरांत मंडलायुक्त ने कहा कि 2 माह में कानपुर सेक्शन के चार बाईपास को पूरा कराए इसमें से दो नवंबर और 2 दिसंबर अंत तक खोले जाए। नए पुलिस स्टेशन चौबेपुर में निर्माण कार्य तीन माह में पूरा कराएं।

पांच महीने के लिए मंधना बिठुर होते हुए यातायात को डायवर्जन के लिए आवश्यक व्यवस्थाउप लब्ध कराने का निर्देश डीएम को दिया ताकि मंधना के पास भारी निर्माण कार्य सुरक्षित और समय पर पूरा हो सके। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एनएचएआई के पीडी के अनुसार परियोजना का कानपुर में 70% और कन्नौज में 90% कार्य पूरा हो चुका है। वही कानपुर में मई 2023 एवं कन्नौज में जनवरी 2023 कार्य पूरा हो जाएगा। मंडल आयुक्त डॉ राजशेखर, एडीएम एलए सत्येंद्र, एसडीएम सदर हिमांशु नागपाल, पीडी एनएचएआई प्रशांत दुबे और निर्माण एजेंसी के परक्षित भी मौजूद रहे।

जन सुविधा केंद्र बनायें 

आप जान लें कि पीडी प्रशांत दुबे के अनुसार बिल्हौर और अरौल के पास 17 एकड़ जमीन है जहां मंडलायुक्त ने कहा है कि जन सुविधा केंद्र बनाए , जहां फूड कोर्ट, टॉयलेट, रेस्ट रूम, पार्किंग एरिया, पेट्रोल पंप, सीएनजी पंप, इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन जैसे सुविधा उपलब्ध कराया जाये।

Leave a Comment