Yulu Wynn इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, सिर्फ ₹999 में करिये बुक, बिना लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन के सड़को पर दौड़ेगा

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड इतनी तेजी से बढ़ी है कि हमें एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन देखने को मिल रहे हैं. आपको बता दें कि बाजारों में नई नई कंपनियां अपने अपने इलेक्ट्रिक वाहनो को लेकर उतर रही हैं। बता दें कि Yulu ने बाजार में अपने नए इलेक्ट्रिक वाहन Yulu Wynn को लॉन्च किया है। आकर्षक लुक और इसमें दमदार फीचर्स दिए गए हैं। आईए इसके खूबियां और कीमत की जानकारी लेते हैं।

कीमत और बुकिंग की जानकारी 

मीडिया खबर के अनुसार, Yulu ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है इसकी शुरुआती कीमत 55,555 रुपए तय किया गया है। आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकारिक बुकिंग भी शुरू हो चुकी है ग्राहक सिर्फ ₹999 देकर बुक कर सकते हैं। कंपनी इसकी डिलीवरी इसी महीने में शुरू कर देगी। जानकारी के अनुसार, बुकिंग अमाउंट को रिफंड कर दिया जाएगा। फिलहाल कंपनी इसे इंट्रोडक्टरी प्राइस के साथ लॉन्च किया है इसका मतलब भविष्य में इसकी कीमत बढ़ाई जा सकती है।

लइसेंस और रजिस्ट्रेशन की नहीं है जरूरत 

इसे चलाने के लिए आपको किसी भी लाइसेंस की जरूरत नहीं है। कंपनी कंपनी ने इसे कंपैक्ट डिजाइन तैयार किया है खासकर कंपनी ने इसे यंगस्टर्स को देखते हुए तैयार किया है। बता दें, सेंट्रल मोटर व्हीकल रूल्स के तहत लो स्पीड इलेक्ट्रिक व्हीकल कैटेगरी में आता है या नहीं इसे चलाने के लिए आपको हेलमेट और ड्राइविंग लाइसेंस और यहां तक कि किसी रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं है। लेकिन अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट जरूर लगाएं।

फीचर्स, पावर और परफॉर्मेंस

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी के द्वारा 15 बोल्ट 19.3Ah की क्षमता का बैटरी पैक दिया है यह सिंगल चार्ज में 68 किलोमीटर तक रेंज देता है। जबकि शहरी क्षेत्र में इसका रेंज 61 किलोमीटर देता है। इसमें बीएलडीसी इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है इसकी टॉप स्पीड 24.9 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी का दावा है कि बैटरी को एक्सचेंज करने में सिर्फ 1 मिनट का समय लगता है क्योंकि इसमें स्वैपेबल बैटरी दिया गया है।

देश की कीलेस इलेक्ट्रिक स्कूटर

स्कूटर के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पीछे की तरफ स्प्रिंग कोल सस्पेंशन दिया गया है। वाहन के दोनों पहिया में 110mm का ड्रम ब्रेक दिया गया है। स्कूटर की कुल वजन 100 किलोग्राम है यह दो रंगों मूनलाइट व्हाइट और स्कारलेट रेड में उपलब्ध है। इसे चलाने के लिए चाबी की भी जरूरत नहीं है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को किलेस एक्सेस दिया गया है। यह देश की पहली ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें यह सुविधा दिया गया है। इसे आप ऐप के माध्यम से कनेक्ट कर एक्सेस कर सकते हैं इसके लिए आपको Yulu app का इस्तेमाल करना होता है।

Leave a Comment