WhatsApp ने लाया कमाल का यह नया फीचर, लोगो को आ रहा है काफी पसंद, जाने कैसे करता है काम

व्हाट्सएप दुनिया भर की सबसे पसंदीदा मैसेजिंग ऐप है इस ऐप में मैसेज चैट के अलावा, वॉइस कॉल, वीडियो कॉल भी बड़ी आसानी से हो जाता है। कंपनी अपने यूजर्स को बढ़िया अनुभव के लिए हमेशा नए-नए फीचर लाते रहती है। इसी क्रम में कंपनी ने एक और नई फीचर लाई है जिसका नाम है ]Do not disturb. यह एक  बहुत ही काम की फीचर है। आइये इसके बारे में और डिटेल्स समझने की कोशिश करते हैं।

कैसे होती Do Not Disturb की सेटिंग 

दरअसल इस फीचर की हेल्प से यूजर बहुत ही आसानी से यह पता लगा लेंगे कि डू नॉट डिस्टर्ब सेटिंग के कारण किसी कॉल को मिस कर दिया है। अब आइये इसकी सेटिंग के बारे में समझते हैं। व्हाट्सएप किए इस नए फीचर को यूजर अपने फोन की सेटिंग में जाकर इसे एक्टिवेट कर सकते हैं। इस सेटिंग को एक्टिवेट करने के बाद आप अपने किसी फ्रेंड या फैमिली मेंबर को व्हाट्सएप कॉल करने के लिए बोले। अगर कॉल मिस होने के बाद यदि आपको फोन के डिस्प्ले पर Silenced by Do Not Disturb का लेवल दिखता है तो इसका मतलब यह है की व्हाट्सएप का यह फीचर आपके फोन में एक्टिवेट हो गया है। फिलहाल कंपनी इस फीचर को अभी बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया है। आने वाले कुछ दिनों में इसके स्टेबल वर्जन भी रोल आउट हो सकता है।

ट्वीट करके दी जानकारी

आपको बता दें कि व्हाट्सएप की इस नए फीचर के बारे में जानकारी WABetainfo ने खुद ट्वीट करके दिया गया है व्हाट्सएप के इस नए फीचर को ट्वीट में भी स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है।

Leave a Comment