बिहार के युवा ने जुगाड़ से बनाया फाइटर प्लेन, 300 फिट उचाई तक उड़ने में है सक्षम, लोग जमकर कर रहे है तारीफ

अपने देश में टैलेंट की कोई कमी नहीं है बस उन्हें दिखाने के लिए सही प्लेटफार्म नहीं मिलता है। आए दिन एक से बढ़कर एक हमें टैलेंट देखने को मिलता है। बता दें कि बिहार के मुजफ्फरनगर से एक ऐसी टैलेंट देखने को मिल रहा है जिसे देखकर आप भी चौक जाएंगे। दरअसल बिहार के मुजफ्फरपुर के एक छात्र ने जुगाड़ से फाइटर प्लेन बनाया है। यह प्लेन 300 फीट ऊपर तक उड़ान भरने में सक्षम है।आइये जानते है कौन है यह टैलेंटेड युवा।

रिपोर्ट के अनुसार आपको बता दे कि इस युवा का नाम रिक्की शर्मा है और मुजफ्फरपुर जिले के सुजावलपुर गांव का रहने वाला है। रिक्की का सपना इंजीनियर बनने का था लेकिन पैसे की तंगी के कारण इंजीनियर नहीं बन पाया। इंजीनियर बनने का सपना पूरा नहीं हुआ लेकिन अपने अंदर के टैलेंट को दिखाना शुरू कर दिया है।

फाइटर प्लेन में थर्मोकोल का किया इस्तेमाल

बिहार के इस युवा ने जुगाड़ से फाइटर प्लेन बना दिया है। फाइटर प्लेन को बनाने के लिए थर्माकोल के डब्बे का इस्तेमाल किया है। रिक्की के इस करनामें से परिवार और आसपास के लोग काफी उत्साहित है। रिक्की ने थर्मोकोल बॉक्स का इस्तेमाल करके f22 रैप्टर मॉडल फाइटर प्लेन बनाया है यह 300 फीट की ऊंचाई तक उड़ान भर सकता है। रिक्की ने इसे 1 सप्ताह के अंदर बना बनाया है और इसे बनाने के लिए महज 7 से 8 हजार रूपये खर्च हुए हैं।

रिक्की जब अपने गांव में इस प्लेन को उड़ाते है तो प्लेन की आवाज सुनकर लोग घरों से बाहर निकलकर आसमान की तरफ देखने लगते हैं। आपको बता दें कि यह युवा BA का छात्र है, उनके पिता का नाम नवल किशोर शर्मा है जो लकड़ी का काम करते हैं। रिकी बताते हैं कि वह नौवीं क्लास से ही इसे बनाने के लिए सोच रहे थे।

रिक्की के पिता बताते हैं कि उनका बेटा एक इंजीनियर बनना चाहता था लेकिन आर्थिक तंगी के कारण वह अपना सपना पूरा नहीं कर पाया। लेकिन अपने टैलेंट को अंदर न दबाते हुए कुछ नया बनाने की कोशिश करते रहता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रिक्की के इस कार्य से ग्रामीण बहुत खुश है वही ग्रामीण बताते हैं कि मेरे गांव के लड़के ने ऐसा प्रोजेक्ट बनाया है जिसे देखकर गर्व महसूस होता है अगर सरकार की तरफ से सहयोग मिला तो यह और बेहतर करेगा।

 

Leave a Comment