बिहार-सरकारी स्कूलों में अब पांच दिन ही होगी पढाई, सीएम ने शुरू किया “नो बैग योजना ” जानिए

बिहार के सरकारी स्कूलों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 3 बड़े बदलाव की शुरुआत किया है इसके लिए तैयारी तेज कर दिया गया है शिक्षा दिवस के अवसर पर “नो बैग  योजना ” का शुभारंभ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया है इसके अनुसार अब सरकारी स्कूलों में सप्ताह में 5 दिन यानी अब सोमवार से शुक्रवार तक की पढ़ाई होगी। मीडिया खबर के आप को अनुसार बता दें कि बिहार के सरकारी स्कूलों में अब सप्ताह में सिर्फ 5 दिन ही पढ़ाई होगी। शनिवार को भी स्कूलो में बच्चे आएंगे लेकिन बिना किताबों और बैग के।

खबर के अनुसार आपको बता दें राजधानी के एसके मेमोरियल हॉल में शिक्षक दिवस का आयोजन शुक्रवार को किया जा रहा है इसका शुभारंभ बिहार के सीएम नीतीश कुमार, वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी, एवं शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने दीप जलाकर किया। इससे पहले पूर्व राज्यपाल फागू चौहान और सीएम के द्वारा मौलाना आजाद की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित किया गया। यह इस कार्यक्रम के दौरान सीएम ने ऐप भी लॉन्च किया।

शिक्षा दिवस समारोह में “नो बैग योजना “का हुआ शुभारम्भ

शिक्षा दिवस समारोह के दौरान “नो बैग योजना” का सुभारम्भ सीएम नितीश कुमार स्कूलों में शनिवार को “नो बैग योजना” का शुभारम्भ किया। इस योजना के अनुसार स्कूलों में शनिवार को अब बच्चे बिना बैग के ही स्कूल आएंगे और इस दिन बच्चे सिर्फ स्कूल में खेलेंगे। इसके अलावा सीएम ने स्वच्छ विधालय पोर्टल का भी शुभारम्भ किया

Leave a Comment