MG की ये शानदार इलेक्ट्रिक कार मचा रही मार्केट में धमाल, लांच होते ही बिक्री हुई 10 हजार के पार

भारतीय बाजार में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली एमजी मोटर के कारों को काफ़ी पसंद किया जाता है और यही वजह है कि कंपनी ने अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार zs EV की बिक्री का आंकड़ा 10000 यूनिट के पार कर लिया है। यानी कि 10000 लोगों ने इस कार को खरीदा है।

कंपनी की तरफ से यह कार 2020 में लांच की गई थी। यह दो वेरिएंट एक्साइड और एक्सक्लूसिव में आती है। इसमें आपको 4 कलर ऑप्शन मिल जाएंगे इसमें पहला गलीज रेड, ऑरोरा सिल्वर, स्टारी ब्लैक और कैंडी वाइट है। भारतीय बाजार में कंपनी ने इलेक्ट्रिक कारों में सबसे पहले इसी को लांच किया था। इसकी शुरुआती एक्स शोरूम की कीमत 23.38 लाख रूपये है।

स्पेसिफिकेशन

MG ZS EV के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें एलइडी हेडलैंप, एलइडी टेल लाइट, रूफ रेल्स, 17 इंच के एलॉय व्हील जैसे कई फीचर दिए गए हैं। इसका बैटरी पैक्ट इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा है जो कि 50.3kWh का है। जो कि 174 बीएचपी का पावर और 280nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसे एक बार चार्ज करने पर यह 419 किलोमीटर की रेंज देती है। सेफ्टी के मद्देनजर इस एसयूवी में 6 एयर बैग्स है। साथ ही इसमें पैनोरमिक सनरूफ, ड्राइव मोड, क्रूज कंट्रोल, टीपीएमएस और आई स्मार्ट कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स मिलते हैं।

डिजाइन

देखने में यह wuling air EV से मिलता है। कॉमेट ईवी की लंबाई 2974 mm, चौड़ाई 1505 एमएम वही ऊंचाई 1640 mm है। इसका व्हील बेस 2010mm है। दरवाजा बड़ा है और इसमें सपोर्ट एलॉय व्हील के साथ-साथ एक फ्लैट रियर सेक्शन भी है इसमें आपको 10.25 इंच की स्क्रीन मिलेगी। इसमें एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल क्लस्टर मिलता है। इसमें आपको म्यूजिक, टर्न बाय टर्न नेवीगेशन, मौसम की जानकारी और रियल टाइम ट्रैफिक अपडेट की जानकारी मिलेगी, वहीं आपको बता दे इसमें आपको 4 कलर ऑप्शन मिल जाएंगे ब्लू, ग्रीन, सनडाउनर ऑरेंज और फ्लेक्स रेड है। विशेष रूप से इस एसयुवी को शहरी यात्रियों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इसके आगे की तरफ डिस्क ब्रेक दिया गया।

Leave a Comment