अब स्टेशनो पर दूर होगी यात्रियों की थकान, रेलवे ने तैयार किया यह शानदार योजना, जानिए क्या है तैयारी

ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। बता दे कि रेलवे यात्रियों की थकान अब स्टेशन पर ही खत्म हो जाएगी। भारतीय रेलवे ने इसके लिए एक नई योजना तैयार किया है। यात्रियों को स्टेशनों पर ट्रेनों के इंतजार करके ऊब जाने वाले या सफर से आए हुए यात्रियों को स्टेशन पर ही तरोताजा होने की सुविधा मिलेगी।

गोरखपुर और लखनऊ जंक्शन से होगी शुरुआत 

दरअसल आपको बता दे कि खबर के अनुसार, रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए मसाज चेयर लगाए जाएगा। इसकी शुरुआत गोरखपुर के रेलवे स्टेशन और लखनऊ जंक्शन से होगी। अगर यह योजना सफल रहा था अन्य रेलवे के स्टेशनों पर यह सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा।

लगेंगे तीन-तीन मसाज चेयर 

खबर के अनुसार लखनऊ मंडल के गोरखपुर और लखनऊ जंक्शन पर मसाज चेयर लगाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बता दें कि गोरखपुर और लखनऊ के जंक्शन पर 3-3 मसाज चेयर लगाने के लिए एजेंसी नामित की गई है। इसे लगाने के लिए स्टेशन के मुख्य द्वार के आसपास जगह का चुनाव करने की तैयारी है। इस सुविधा के शुरू होने के बाद रेलवे की आय बढ़ेगी और यात्रियों की अतिरिक्त सुविधा में मिलेगी। मसाज के लिए यात्रियों को निर्धारित मूल्य चुकाना होगा, हालांकि इसकी दर अभी निर्धारित नहीं हुई है। लेकिन सुनने में आ रहा है कि यात्रियों को स्टेशन पर बाजार से कम कीमतों में ही या सुविधा दिया जाएगा। यात्री कई घंटे तक लगातार ट्रेनों में सफर करने के बाद थक जाते हैं। स्टेशनों पर यह सुविधा शुरू होने पर यात्रियों की ताकत दूर होगी।

क्या कहते है अधिकारी 

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए रेलवे नए प्रयोग कर रही है। इसी क्रम में गोरखपुर और लखनऊ जंक्शन पर मसाज चेयर किओस्क लगाने की योजना है।

Leave a Comment