MARUTI के इस SUV ने महिंद्रा THAR का बढ़ाया टेंशन, लाँच से पहले बना रहा बुकिंग का रिकोर्ड

भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में इन दिनों वाहन निर्माता कंपनियों के बीच कड़ी टक्कर चल रही है, भारत में सर्वाधिक बिकने वाली कार मारुति ने जैसे ही अपने नए एसयूवी जिम्मी को रूबरू कराया है उसके बाद मारुति को चाहने वाले ग्राहक शानदार रिस्पांस दिया है।

बुकिंग बना रहा रेकर्ड

मारुति ने अपने नए एसयूवी जिम्मी का ऑफिशियल बुकिंग शुरू कर दिया है, मिली जानकारी के अनुसार भारतीय बाजार में अगले कुछ महीने में भारत के साथ-साथ जिम्मी को कई देशों में लांच किया जाएगा। मारुति द्वारा बुकिंग के ऐलान के बाद ग्राहकों ने भी दिलचस्पी दिखाते हुए धड़ल्ले से बुकिंग शुरू कर दिया है। इसका असर महिंद्रा के थार पर देखने को मिल सकता है। कुछ ही दिन पहले महिंद्रा कंपनी के द्वारा थार के सस्ते वैरीअंट का अनावरण किया गया है। जिसकी कीमत 9.99 लाख रुपए रखी गई है।

जानिए कैसे कर सकते है बुकिंग

मारुति द्वारा नेक्सा डीलर तथा ऑनलाइन माध्यम से जिम्मी के लिए बुकिंग शुरू कर दिया गया है, आंकड़ों के अनुसार महज 2 दिनों में लगभग 3000 से भी अधिक बुकिंग जिम्मी को प्राप्त हो चुका है, अगर यही रफ्तार रही तो जनवरी महीने के भीतर ही 10,000 से अधिक बुकिंग का रिकॉर्ड स्थापित हो सकता है।

फ़ीचर्स की जानकारी

बुकिंग के अनुसार लॉन्चिंग के बाद आंकड़ों को देखते हुए मारुति की एसयूवी का वेटिंग टाइम अधिक हो सकता है, यह लगभग 1 साल या उससे भी अधिक हो सकता है। मारुति के एसयूवी में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है, जिससे 102 एचपी एवं 137 Nm का टॉर्क जनरेट होता है। मारुति के जिमी में कई अन्य फीचर्स जिसमें 9 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कारप्ले एंड्राइड ऑटो, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल पावर विंडो, रियर पार्किंग सेंसर, ABS, 6 एयरबैग के अलावा कीलेस एंट्री और भी कई अत्याधुनिक फीचर्स मौजूद हैं।

Leave a Comment