PNB खाताधारक ध्यान दें, 12 दिसम्बर से पहले करलें यह काम, वर्ना खाते से नहीं होगा ट्रांजेक्शन

अगर आपका अकाउंट भी PNB यानि पंजाब नेशनल बैंक में है तो आपके लिए जरुरी सुचना 

अगर आपका अकाउंट भी  पंजाब नेशनल बैंक में है तो , आपके लिए ये खबर बहुत जरूरी है। दरअसल खबर ये है कि PNB ने अपने ग्राहकों से 12 दिसंबर से पहले अपना KYC अपडेट करने को कहा है। साफ साफ बोला है कि आरबीआई के नए दिशा निर्देश के अनुसार अगर आपका केवाईसी अपडेट नहीं हुआ।तो अब ट्रांजैक्शन नहीं कर पाएंगे। RBI के नए दिशा निर्देश के अनुसार आपको अपना KYC अपडेट करना अनिवार्य है।  अगर आप ऐसा नहीं करते है तो PNB ने कहा है कि आप पैसों का लेनदेन नहीं कर पाएंगे। 

यह सुविधाओं से रहेंगे वंचित।

बता दे की PNB उन ग्राहकों के लिए जिनका KYC ड्यू है , उन्हें रजिस्टर्ड एड्रेस पर दो नोटिस और रजिस्टर्ड मोबाइल फ़ोन पर सूचनाएं भेज रहा है। पीएनबी के एक प्रेस विज्ञप्ति में यह कहा गया है कि 20 और 21 नवंबर 2022 को इसे बैंक के सोशल मीडिया एकाउंट्स पर भी पोस्ट किया गया था और समाचार पत्रों पर भी प्रकाशित किया गया था। फिर भी अगर आप अभी तक अपना KYC नहीं करवाया है तो 10 दिसंबर तक का समय है। बिना KYC के अपने बैंक से ट्रांजेक्शन नहीं कर पाएंगे। 

ट्वीट के द्वारा दी जानकारी  

पीएनबी ने ट्वीट कर लिखा कि , आरबीआई के दिशानिर्देश के अनुसार ऐसी अपडेशन अनिवार्य है। इसे याद  से समय से पहले पूरा कर लें। पीएनबी ने ये भी कहा है कि बैंक  केवाईसी अपडेशन के लिए ग्राहकों के पर्सनल जानकारी को कभी भी कॉल या SMS का अनुरोध नहीं करता है। 

Leave a Comment