सीएम योगी गोरखपुर को देंगे सिक्सलेन फ्लाईओवर की सौगात,1821 करोड़ के चार परियोजनओं का करेंगे शिलान्यास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर वासियों को कई बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। मिडिया खबर के अनुसार आपको बता दे कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे पर आ रहे हैं 27 नवंबर को 1821करोड़ रुपयों के विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे वही 4 दिसंबर को शहर वासियों को 950 करोड रुपए की सौगात देंगे। मुख्यमंत्री महंत दिग्विजय नाथ पार्क में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में चार मुख्य परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे, इन परियोजनाओं में ट्रांसपोर्ट नगर से पैडलेगंज की ओर सिक्स लेन फ्लाईओवर की परियोजना भी शामिल है।

सीएम योगी 4 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

दरअसल आपको बता दे कि सीएम करीब 4 कार्यक्रमों में अगले 8 दिनों में शामिल होंगे, जिसमें 27 नवंबर को स्पोर्ट्स कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में 1821 करोड़ों रुपयों की चार प्रमुख परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। गीडा दिवस पर 30 नवंबर को आयोजित कार्यकर्म में कई विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देंगे। वही चार दिसम्बर को महंत दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित कार्यकर्म में 429 करोड़ 49 लाख 39 हजार की लागत से बनने वाली ट्रांसपोर्टनगर-पैडलेगंज की ओर करीब 2.2 KM लम्बे सिक्स लेन फ्लाईओवर और इससे देवरिया बाईपास को जोड़ने के लिए चार लेन फ्लाईओवर का शिलान्यास होगा।

देवरिया बाईपास चैड़ीकरण का होगा शिलान्यास

आपको बता दें की देवरिया बाईपास फोरलेन सड़क का चौड़ीकरण का शिलान्यास होगा आप जान लें कि लगभग 9.5 KM लम्बे सड़क पर 399 करोड़ 34 लाख रूपये खर्च किये जायेंगे। वही रामगढ ताल परियोजना के अंतर्गत नौकायन से देवरिया बाईपास शिवमंदिर तथा वाणिज्यकर भवन तक चार लेन में चौड़ीकरण और सुंदरीकरण कार्यके लिए  67 करोड़ 34 लाख 88 हजार खर्च होंगे।

इंटेरसेप्सन डायवर्सन एवं ट्रीटमेंट परियोजना शिलान्यास

राप्ती नदी में गिरने वाले कटनिया-महोवा नाले के इंटेरसेप्सन डायवर्सन एवं ट्रीटमेंट से सम्बंधित परियोजना का शिलान्यास किया जायेगा , इसपर 53.3 करोड़ खर्च होंगे।
हमारा व्हाट्सप्प ग्रुप ज्वाइन करे।

Leave a Comment