गोरखपुर-लखनऊ चलने वाली जनरल बसों की शुरू हुई ऑनलाइन टिकट बुकिंग, नहीं थी पहले यह सुविधा

गोरखपुर रोडवेज बसों में सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है बता दें कि यात्री अब घर बैठे वातानुकूलित जैसे ही साधारण  बसों का भी टिकट बुक कर सकते है। आपको बता दें कि यूपीएसआरटीसी के वेबसाइट पर गोरखपुर से लखनऊ के बीच चलने वाली 15 साधारण बसों के टिकटो की बुकिंग शुरू हो गई है अब इसके बाद लंबी दूरी की सभी बसों का टिकट भी ऑनलाइन बुक होना शुरू हो जाएगा। इसके लिए बसों का नंबर, किराया एवं रूट संबंधित जानकारियां सिस्टम में लोड किया जा रहा है।

यात्रियों को मिलेगा लाभ, घर बैठे बुक होगा टिकट 

गोरखपुर बस स्टेशन परिसर में यात्रियों की सुविधा के लिए परिवहन निगम काउंटर भी खोल दिया है। काउंटर के खुलने का समय सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक तय किया गया है। यात्री ऑनलाइन टिकट बुक करने के अलावा काउंटर से भी टिकट ले सकते हैं। यही नहीं परिसर में पूछताछ के लिए भी एक काउंटर खोला गया है आने वाले समय में एक और काउंटर खोलने की योजना है। यात्रियों की सुविधा के लिए सभी बस स्टेशन परिसर में टिकट काउंटर खोलने के लिए निर्देशित कर दिया गया है इन  काउंटर पर रोडवेज की कर्मचारी की तैनाती होगी।

गोरखपुर डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक-

महेश चंद्र ( गोरखपुर डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक) के अनुसार यह काउंटर यात्रियों की सुविधा के लिए खोला गया है वातानुकूलित बसों के साथ-साथ जनरल बसों की भी टिकट ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गयी है। गोरखपुर से लखनऊ के बीच 15में यह  सुविधा शुरू हुई है वही उन्होंने बताया कि स्टेशन परिसर में यात्रियों की सुविधा के लिए व्यवस्था किया जा रहा है परिसर में साफ सफाई के साथ-साथ प्रसाधन केंद्रों के अलावा पानी की समुचित व्यवस्था हुई है। दुकानों को भी परिसर में व्यवस्थित किया गया है।

Leave a Comment