तेजी से बदल रहे समय में नई नई टेक्नोलॉजी देखने को मिल रहा है अभी तक आप एटीएम से पैसे निकाल रहे थे लेकिन अब आप एटीएम से गोल्ड भी निकाल सकेंगे। बता दे कि बाजार में अब गोल्ड उपलब्ध कराने वाले एटीएम आ गए हैं इस गोल्ड एटीएम से आप 24 * 7 सोने के सिक्के निकाल सकते हैं। आइए जानते हैं कि यह ATM गोल्ड कैसे काम करता है।

हैदराबाद की गोल्ड कंपनी ने किया शुरुआत, कैसे करता है काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हैदराबाद की स्टार्टअप कंपनी गोल्ड सिक्का के तरफ से गोल्ड एटीएम लगाया गया है। कंपनी के बताने के अनुसार कोई भी व्यक्ति अपने बैंक के एटीएम कार्ड से 24 * 7 गोल्ड कॉइन निकाल सकता है। इस गोल्ड एटीएम में क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, प्रीपेड और पोस्टपेड स्मार्ट कार्ड एक्सेप्ट किये जाते है। गोल्ड एटीएम का पहला एटीएम अशोका रघुपति चैंबर्स, बेगमपेट, हैदराबाद स्थित कंपनी के मुख्यालय में लगाया गया है कंपनी का यह भी कहना है कि इसे एयरपोर्ट पर भी अभी लगाया जाएगा।  

एक बार में कितना निकाल सकते हैं गोल्ड?

कंपनी के अनुसार 0.5 से लेकर 100 ग्राम तक के गोल्ड कॉइन होंगे और सभी गोल्ड कोइंस 24 कैरेट के रहेंगे।एटीएम में अधिकतम 5 किलो तक गोल्ड भरा जा सकता है जो दो से तीन करोड़ रूपये कितनी कीमत होगी। ग्राहक एक बार में कितना निकाल सकते हैं अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है।

क्या रहेगा गोल्ड का कीमत ?

कंपनी के अनुसार एटीएम में गोल्ड सिक्के का कीमत लाइव बाजार का ही रहेगा। अगर कोई ग्राहक लेन-देन करता है पैसा कट जाता है और गोल्ड नहीं मिलता है तो 24 घंटे के अंदर वापस खाते में पैसे आ जाएंगे। ऐसे में ग्राहक को कोई परेशानी नहीं होगी हालांकि कंपनी के हेल्पलाइन नंबर पर भी कॉल किया जा सकता है।

Rajan Sharma

Our motive to spread genuine and verified news of Kanpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, Bihar and all over India.