GO FIRST के यात्रीयो एवं कर्मचारियों के लिए ख़ुशख़बरी, TATA या INDIGO कोई एक सम्भलेगा कमान, बड़ा अपडेट

दिनों के बाद गो फर्स्ट फिर से अपनी नई उड़ान सेवाओं को शुरू करने जा रहा है आपको बता दें गो फर्स्ट ने योजना बनाई है कि 24 मई तक अपनी उड़ाने सेवाएं शुरू करेगा। एयरलाइन छोटे-बड़े के साथ 23 विमान को फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है। 2 मई तक 27 गो फर्स्ट विमान उड़ान भर रहे थे। इसमें दिल्ली और मुंबई के मुख्य एयरपोर्ट पर 51 और 37 डिपार्चर प्लॉट है। गो फर्स्ट की तरफ से बुधवार को कहा गया कि उसने 19 मई तक अपनी सारी उड़ानें रद्द कर दी है। इससे पहले गो फर्स्ट की तरफ से 12 मई तक उड़ानें रद्द कर दी गई थी।

नहीं होगी कर्मचारियों की छटनी
आपको बता दें एनसीएलटी ने विमान कंपनी गो फर्स्ट की दिवालिया याचिका को स्वीकार करते हुए अपना परिचालन जारी रखने के लिए कहा है। और गो फर्स्ट से उनके किसी भी कर्मचारी की छटनी के लिए मना कर दिया गया है। मौजूदा समय में गो फर्स्ट में कर्मचारियों की संख्या करीब सात हजार है। कंपनी की हालत को देखते हुए इनमें से कई कर्मचारियों ने दूसरी नौकरी खोजने की प्रक्रिया तेज कर दी थी। वहीं एनसीएलटी ने कंपनी के प्रबंधन और निदेशक मंडल को सस्पेंड कर दिया है।

 

परिचालन संबंधी कारणों को देखते हुए गो फर्स्ट की उड़ाने 19 मई 2023 तक रद्द कर दी गई थी। एयरलाइंस ने कहा है कि यात्रियों की असुविधा के लिए हमें खेद है। कंपनी की तरफ से यात्रियों को जानकारी देते हुए कहा गया है कि जो उड़ानें रद्द कर दी गई है उस पर टिकट का रिफंड पहले जैसी प्रक्रिया के आधार पर मिलेगा।

ट्रैवल एजेंट के फंसे 900 करोड़

वही गो फर्स्ट की उड़ानें रद्द होने से ट्रैवल एजेंट भी मुश्किलों में फंस गए हैं। इस मामले में बात करते हुए ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने कहा है कि एडवांस और आगे की बुकिंग और रिफंड के तौर पर गो फर्स्ट में उनके यात्रियों के करीब 900 करोड रुपए फस गए हैं।

टाटा और इंडिगो ने शुरू की बातचीत

टाटा समूह और इंडिगो गो एयर के विमान के पट्टा धारकों से जहाज लेने पर बातचीत कर रहे हैं। इसके साथ ही दिल्ली और मुंबई सहित अन्य एयरपोर्ट ऑपरेटर के साथ लैंडिंग और पार्किंग स्लॉट पर भी चर्चा की जा रही है।

Leave a Comment